scriptRussia-Ukraine War में दो और भारतीय मारे गए, रूस सेना में 200 भारतीय नागरिकों को झौंका, जानें कैसे हुई थी इनकी भर्ती? | Russia-Ukraine War :Two more Indians died fighting war for Russia against Ukraine, Know how they were recruited | Patrika News
विदेश

Russia-Ukraine War में दो और भारतीय मारे गए, रूस सेना में 200 भारतीय नागरिकों को झौंका, जानें कैसे हुई थी इनकी भर्ती?

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग के चलते भारतीय बेरोजगार युवाओं को झांसा दे कर रूस की सेना में भर्ती करने के कुछ और मामले सामने आए हैं।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 06:29 pm

M I Zahir

Indians in Russian Army

Indians in Russian Army

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग के चलते एक सनसनीखेज खबर आई है कि यूक्रेन के खिलाफ रूस के लिए युद्ध के दौरान दो और भारतीयों की मौत हो गई, जिससे ऐसी मौतों की संख्या चार हो गई है।

भारत ने मामला उठाया

विदेश मंत्रालय (MEA) ने कहा कि भारत ने रूस के साथ इस मामले को दृढ़ता से उठाया है और उसकी सेना के साथ मौजूद सभी भारतीय नागरिकों को वापस भेजने की मांग की है।

रूसी सेना में सुरक्षा सहायक

भारतीय बेरोजगार युवाओं को धोखे से रूसी सेना में भर्ती करने की एक और खबर आई है ।रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 200 भारतीय नागरिकों को रूसी सेना में सुरक्षा सहायक के तौर पर भर्ती किया गया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत ने रूस के साथ इस मामले को दृढ़ता से उठाया है और उसकी सेना के साथ मौजूद सभी भारतीय नागरिकों को वापस भेजने की मांग की है

भारत ने कहा, रूस रोक लगाए

विदेश मंत्रालय ने रूस से कहा है कि वह अपनी सेना में भारतीय नागरिकों की भर्ती पर प्रभावी रोक लगाए और ऐसी गतिविधियां भारत-रूस साझेदारी के अनुरूप नहीं है।

Hindi News/ world / Russia-Ukraine War में दो और भारतीय मारे गए, रूस सेना में 200 भारतीय नागरिकों को झौंका, जानें कैसे हुई थी इनकी भर्ती?

ट्रेंडिंग वीडियो