scriptशॉपिंग मॉल में भीषण हमला, 12 की मौत, 44 घायल | Russia Attack on Ukraine Shopping Mall 12 killed 44 injured | Patrika News
विदेश

शॉपिंग मॉल में भीषण हमला, 12 की मौत, 44 घायल

Shopping Mall Attack: हमले में 12 लोग मारे गए हैं और अब वहां पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है।

नई दिल्लीAug 10, 2024 / 11:29 am

Jyoti Sharma

Russia Attack on Ukraine Shopping Mall 12 killed 44 injured

Shopping Mall After Attack

Shopping Mall Attack: रूस यूक्रेन युद्ध को 3 साल होने वाले हैं। लेकिन अभी तक ये जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। दुनिया भर से चारों तरफ आलोचना के बावजूद रूस ने यूक्रेन पर हमले करना बंद नहीं किया है। अब रूस ने यूक्रेन में फिर एक बड़ा हमला कर दिया है। रूस ने यूक्रेन के (Russia Ukraine War) डोनेट्स्क में स्थित एक शॉपिंग मॉल पर हमला कर दिया है, जिसमें 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है और 44 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने कहा रूस के इस हमले की निंदा की है। 

बैरल आर्टिलरी से किया मॉल पर हमला

न्यूज एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक ज़ेलेंस्की ने टेलीग्राम पोस्ट में लिखा कि कोस्त्यंतिनिव्का शहर में घटनास्थल पर खोज और बचाव अभियान चल रहा है। उन्होंने रूस के इस हमले को कायराना हरकत बता दिया है। रूस के सैनिकों ने इस मॉल पर बैरल आर्टिलरी से अटैक किया। अब वहां पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है। 
इससे पहले यूक्रेनी सेना ने गुरुवार रात रूसी हमले में शामिल सभी 27 लड़ाकू ड्रोनों को मार गिराने का दावा किया था। यूक्रेनी वायु सेना ने कहा कि उत्तरी, मध्य, दक्षिणी और पूर्वी यूक्रेन के सात क्षेत्रों में शाहेद-136 और शाहेद-131 ड्रोनों को गिराया गया।

रूसी हमलों को यूक्रेन ने रोका

मंत्रालय ने कहा कि रूसी सेना ने यूक्रेनी सेना के हमले को रोकने के लिए अपनी सीमा रक्षा इकाइयों को तैनात किया, और हवाई हमले, मिसाइल हमले तथा तोपखाने की मदद से यूक्रेनी सेना को आगे बढ़ने से रोक दिया है। वहीं कुर्स्क में ज्यादा अंदर तक घुसने की अलग-अलग इकाइयों की कोशिशों को विफल कर दिया गया और सुमी क्षेत्र में यूक्रेनी रिजर्व बलों के खिलाफ हवाई हमले किए गए।

Hindi News/ world / शॉपिंग मॉल में भीषण हमला, 12 की मौत, 44 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो