scriptपाकिस्तान में विद्रोह, इमरान खान की पार्टी पीटीआई के शीर्ष नेता संसद के बाहर गिरफ्तार | Imran Khan's PTI Leaders Arrested Outside Pakistan Parliament | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में विद्रोह, इमरान खान की पार्टी पीटीआई के शीर्ष नेता संसद के बाहर गिरफ्तार

PTI Leaders Arrested: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran khan) की पार्टी के शीर्ष नेताओं को पुलिस ने नेशनल असेंबली के सत्र के बाद संसद भवन के बाहर से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता जावेद तकी ने बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ( PTI ) पार्टी के नेता बैरिस्टर […]

नई दिल्लीSep 10, 2024 / 11:41 am

M I Zahir

PTI Leadesr Arrested.

PTI Leadesr Arrested.

PTI Leaders Arrested: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran khan) की पार्टी के शीर्ष नेताओं को पुलिस ने नेशनल असेंबली के सत्र के बाद संसद भवन के बाहर से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता जावेद तकी ने बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ( PTI ) पार्टी के नेता बैरिस्टर गौहर अली खान, शेर अफजल खान मारवात और एडवोकेट शोएब शाहीन को इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

लोकतंत्र पर हमला

तहरीक-ए-इंसाफ ( PTI ) ने शेर अफजल खान मारवात की गिरफ्तारी (PTI Leaders Arrested:)को लेकर ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा कि, ‘‘पीएमएलएन सरकार को नेशनल असेंबली के मौजूदा सदस्य के खिलाफ इस तरह के कदम पर पूरी तरह शर्म आनी चाहिए। यह लोकतंत्र पर सीधा हमला है।’’ पार्टी ने इस्लामाबाद पुलिस पर ‘‘अवैध आदेशों’’ का पालन करने का आरोप लगाया और पुलिस महानिरीक्षक (IG) से ‘‘इस कार्रवाई को रोकने’’ का आह्वान किया।

सरकार की चिंता

मारवात ने ‘एक्स’ पर बयान देते हुए कहा, ‘‘सरकार ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह इमरान खान और उनके समर्थकों से कितनी डरी हुई है।’’ विपक्ष के नेता उमर अय्यूब खान ने गिरफ्तारियों की निंदा की और आरोप लगाया कि इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें, पीटीआई नेता जरताज गुल वजीर और ‘‘अन्य सहकर्मियों’’ को गिरफ्तार करने के लिए दल गठित किए हैंं।

पुलिस के साथ झड़प का आरोप

सूत्रोंं के अनुसार, मारवात को ‘शांति और सार्वजनिक व्यवस्था विधेयक, 2024’ के तहत गिरफ्तार किया गया है, जो नियमोंं का उल्लंघन करने के आरोप में है। पीटीआई पर आरोप है कि उन्होंने एक दिन पहले पुलिसकर्मियों के साथ झड़प की थी। एक अन्य पोस्ट में पीटीआई ने पार्टी अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर की गिरफ्तारी को ‘‘गैरकानूनी’’ बताते हुए इसकी निंदा की है।

अधिक नेताओं की गिरफ्तारी की आशंका

पाकिस्तान में क्रिकेटर से नेता बने 71 वर्षीय इमरान खान कई कानूनी मुकदमों का सामना कर रहे हैं और भ्रष्टाचार के एक मामले में सजा सुनाए जाने के बाद करीब एक साल से जेल में हैं। सूत्रोंं के अनुसार, उमर और जरताज के साथ ही हम्माद अजहर, कंवल शौजाब, नईम हैदर पंजुथा, अमीर मुगल और खालिद खुर्शीद समेत पीटीआई ( PTI ) के अन्य नेताओं को भी गिरफ्तार करने की आशंका है।

Hindi News/ world / पाकिस्तान में विद्रोह, इमरान खान की पार्टी पीटीआई के शीर्ष नेता संसद के बाहर गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो