scriptइज़रायल-हमास युद्ध विराम के छठे दिन भी हुई कैदियों और बंधकों की रिहाई | Release of Palestinian priosoners and Israeli/other hostages continues | Patrika News
विदेश

इज़रायल-हमास युद्ध विराम के छठे दिन भी हुई कैदियों और बंधकों की रिहाई

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास युद्ध विराम के छठे दिन भी इज़रायल की तरफ से फिलिस्तीनी कैदियों को छोड़ने और हमास की तरफ से बंधकों को रिहा करने का सिलसिला जारी रहा।

Nov 30, 2023 / 10:13 am

Tanay Mishra

released_palestinian_prisoners.jpg

Released Palestinian prisoners

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध पर 24 नवंबर को 4 दिन का विराम लगाया गया। इज़रायल और हमास ने मध्यस्थों की बात सुनते हुए आपसी सहमति से 4 दिवसीय युद्ध विराम लगाने का फैसला लिया। 4 दिवसीय युद्ध विराम के आखिरी दिन इज़रायल और हमास ने आपसी सहमति से इस युद्ध विराम को 2 दिन आगे बढ़ा दिया। जिस तरह युद्ध विराम के पहले चार दिन इज़रायल की तरफ से फिलिस्तीनी कैदियों और हमास की तरफ से बंधकों की रिहाई का सिलसिला चला, वो सिलसिला इसे बढ़ाने के बाद भी जारी रहा।


हमास ने छठे दिन कितने बंधकों को किया रिहा?

युद्ध विराम के छठे दिन हमास की तरफ से 16 बंधकों को रिहा किया गया। इनमें 12 इज़रायली बंधकों के साथ 2 थाई (थाईलैंड निवासी) बंधक भी शामिल हैं।

कितने फिलिस्तीनी कैदियों को इज़रायल ने छठे दिन किया रिहा?

युद्ध विराम के छठे दिन इज़रायल की तरफ से 30 फिलिस्तीनी कैदियों को छोड़ा गया। रिहा होकर अपने घर पहुंचे फिलिस्तीनियों के चेहरों पर अपने परिवारों से मिलने की खुशी साफ नज़र आई।

Hindi News/ world / इज़रायल-हमास युद्ध विराम के छठे दिन भी हुई कैदियों और बंधकों की रिहाई

ट्रेंडिंग वीडियो