scriptराहुल गांधी सितंबर में करेंगे फ्रांस, बेल्जियम और नॉर्वे का दौरा, करेंगे EU नेताओं और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात | Rahul Gandhi to visit Norway, Belgium and France in september | Patrika News
विदेश

राहुल गांधी सितंबर में करेंगे फ्रांस, बेल्जियम और नॉर्वे का दौरा, करेंगे EU नेताओं और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात

Rahul Gandhi’s Europe Visit: राहुल गांधी के अगले विदेश दौरे की जानकारी सामने आ गई है। यह दौरा अगले महीने यूरोपीय देशों का होगा।

Aug 12, 2023 / 12:31 pm

Tanay Mishra

rahul_gandhi_to_visit_europe_countries.jpg

Rahul Gandhi

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को उनकी सांसदी के साथ ही 12 तुग़लक़ रोड स्थित सरकारी आवास भी फिर से मिल गया है। ऐसा होने के बाद से ही राहुल के हौंसले काफी बुलंद हो गए हैं। साथ ही राहुल की सक्रियता के भी बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। इसी के तहत राहुल के अगले विदेश दौरे की जानकारी सामने आ गई है। राहुल अगले महीने यानी कि सितंबर में यूरोपीय देशों का दौरा करेंगे। राहुल का यह दौरा सितंबर के दूसरे हफ्ते में होगा।


कहाँ जाएंगे राहुल?


कांग्रेस के एक सूत्र के हवाले से जानकारी सामने आई है कि राहुल सितंबर के दूसरे हफ्ते में फ्रांस (France), बेल्जियम (Belgium) और नॉर्वे (Norway) का दौरा करेंगे।

यूरोपीय यूनियन के नेताओं और प्रवासी भारतीयों से करेंगे मुलाकात

राहुल फ्रांस, बेल्जियम और नॉर्वे के दौरे पर यूरोपीय यूनियन के नेताओं और लॉमेकर्स से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही राहुल इन देशों में रहने वाले प्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे।

rahul_gandhi_meeting_indian_diaspora.jpg


यह भी पढ़ें

कश्मीर के आकाश में उड़ान भरेंगे भारतीय मिग-29, पाकिस्तान और चीन की बढ़ेगी टेंशन



चुनावी रणनीति

राहुल का यह विदेशी दौरा भी उनकी चुनावी रणनीति का हिस्सा होगा। इससे पहले राहुल इसी साल ब्रिटेन (Britain) और अमेरिका (United States Of America) के दौरे पर भी जा चुके हैं और इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला था।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान का कार्यवाहक पीएम चुने जाने का आज आखिरी दिन, जानिए रेस में कौन सबसे आगे?





Hindi News/ world / राहुल गांधी सितंबर में करेंगे फ्रांस, बेल्जियम और नॉर्वे का दौरा, करेंगे EU नेताओं और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात

ट्रेंडिंग वीडियो