scriptपीएम नरेंद्र मोदी से न्यूयॉर्क में मिले एलन मस्क, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा – ‘मैं हूं मोदी का फैन’ | Prime Minister Narendra Modi meets Elon Musk in New York | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी से न्यूयॉर्क में मिले एलन मस्क, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा – ‘मैं हूं मोदी का फैन’

PM Modi US Visit: पीएम नरेंद्र मोदी अमरीका की स्टेट विज़िट पर न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद पीएम मोदी ने अमरीका के कुछ मुख्य सीईओ और अन्य हस्तियों से मुलाकात की। इनमें दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क भी शामिल हैं।

Jun 21, 2023 / 11:21 am

Tanay Mishra

pm_narendra_modi_and_elon_musk_meeting.jpg

PM Narendra Modi and Elon Musk meeting

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) अमरीका (United States Of America) की स्टेट विज़िट पर न्यूयॉर्क (New York) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी की यह स्टेट विज़िट 21-24 जून तक चार दिवसीय होगी और इस दौरान पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ। एयरपोर्ट से लेकर जिस होटल में पीएम मोदी रुके, वहाँ भी उनका प्रवासी भारतीयों के साथ अमरीकी अधिकारियों ने स्वागत किया। न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद पीएम मोदी अमरीका के कुछ मुख्य सीईओ और अन्य हस्तियों से भी मिले। इस दौरान पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) से भी मुलाकात की।


मस्क हैं मोदी जी के फैन

टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के मालिक और सीईओ और ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन ने न्यूयॉर्क में पीएम मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों के बीच कई अहम विषयों पर बातचीत हुई। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एलन काफी उत्साहित नज़र आए। एलन ने बात करते हुए बताया, “मैं भारत के भविष्य को लेकर बहुत उत्साहित हूं। दुनिया के किसी भी बड़े देश के मुकाबले भारत में बहुत ज़्यादा संभावनाएं हैं। पीएम मोदी वास्तव में भारत की परवाह करते हैं। इसलिए वह हमें भारत में बड़े लेवल पर महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। मैं मोदी का फैन हूं। पीएम मोदी से हुई मुलाकात शानदार थी और मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं।”

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


पीएम मोदी की तारीफों के बांधे पुल

एलन ने आगे कहते हुए बताया, “मैं भरोसे के साथ कह सकता हूं कि पीएम मोदी वास्तव में भारत के लिए सही और बड़ी चीजें करना चाहते हैं। वह खुले तौर पर काम करना चाहते हैं और नई कंपनियों का भारत के लिए समर्थन करना चाहते हैं। साथ ही वह यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सबकुछ भारत के फायदे के लिए हो। मैं अगले साल फिर से भारत आने की योजना बना रहा हूं और इस बारे में उत्साहित हूँ। हमें उम्मीद है कि स्टारलिंक को भारत लाएंगे। स्टारलिंक इंटरनेट भारत में दूरस्थ या ग्रामीण गांवों के लिए बहुत ज़्यादा सहायक हो सकता है।”

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


पीएम मोदी की अमरीका स्टेट विज़िट है काफी अहम

पीएम मोदी की अमरीका स्टेट विज़िट काफी अहम है। पीएम मोदी की अमरीका स्टेट विज़िट से पहले हाल ही में व्हाइट हाउस के बाहर तिरंगा फहराया गया। अमरीका की इस स्टेट विज़िट के दौरान पीएम मोदी कई बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और अमरीका के कई राजनेता, बिज़नेसमैन और दूसरे प्रभावी लोगों से मिलेंगे। पीएम मोदी अमरीका पहुंचते ही वहाँ के कुछ बड़े सीईओ और हस्तियों से मिल भी चुके हैं।

पीएम मोदी के नेतृत्व में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर यूएन (United Nations – UN) हेडक्वार्टर्स पर योगाभ्यास भी किया जाएगा, जिसमें पीएम मोदी के साथ यूएन के कई कई प्रतिनिधि, दूत और दूसरे मेंबर्स शामिल होंगे। पीएम मोदी अमरीका स्टेट विज़िट पर 22 जून को अमरीकी कांग्रेस को संबोधित भी करेंगे और इसी दिन उनके स्वागत में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और उनकी पत्नी और फर्स्ट लेडी ऑफ अमरीका जिल बाइडन (Jill Biden) व्हाइट हाउस (White House) में रात्रिभोज का आयोजन करेंगे। पीएम मोदी की अमरीका स्टेट विज़िट के इस दौरे के दौरान 23 जून को प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे और उन्हें संबोधित भी।

इस स्टेट विज़िट के ज़रिए पीएम मोदी भारत और अमरीका के संबंधों को मज़बूत करने के साथ ही भारत के डिफेंस और बिज़नेस सेक्टर में बड़े निवेश को भी प्रोत्साहित करेंगे।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी को अमरीका की तरफ से दिया जाएगा ‘स्टेट डिनर’, जानिए क्या है इसकी अहमियत

Hindi News/ world / पीएम नरेंद्र मोदी से न्यूयॉर्क में मिले एलन मस्क, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा – ‘मैं हूं मोदी का फैन’

ट्रेंडिंग वीडियो