scriptपीएम नरेंद्र मोदी को मिलेगा रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान | PM Narendra Modi to be awarded highest civilian honour of Russia The Order of St. Andrew the Apostle at the Kremlin | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी को मिलेगा रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

PM Modi Russia Visit: पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय रूस दौरे पर मॉस्को में हैं। इस दौरान पीएम मोदी को रूस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

नई दिल्लीJul 09, 2024 / 06:12 pm

Tanay Mishra

PM Narendra Modi to receive Russia's highest civilian honour The Order of St. Andrew the Apostle

PM Narendra Modi to receive Russia’s highest civilian honour The Order of St. Andrew the Apostle

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) इस समय दो दिवसीय रूस (Russia) दौरे पर मॉस्को (Moscow) में हैं। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए रूस के पहले डिप्‍टी पीएम डेनिस मंटुरोव (Denis Manturov) खुद पहुंचे, पीएम मोदी के स्वागत में एयरपोर्ट पर रेड कारपेट भी बिछाया गया और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। भारतीय कम्युनिटी ने होटल में पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया। पीएम मोदी की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से भी मुलाकात हुई और पुतिन ने गले लगाकर पीएम मोदी का स्वागत किया और दोनों के बीच बातचीत भी हुई। पीएम मोदी अब तक रूस दौरे के दौरान एक से ज़्यादा कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुके हैं और साथ ही उनका काफी सम्मान भी किया जा रहा है। इतना ही नहीं, आज पीएम मोदी को रूस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

पीएम मोदी को दिया जाएगा ‘द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल’

पीएम मोदी को आज क्रेमलिन में रूस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल’ (The Order of St. Andrew the Apostle) से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी को यह सम्मान रूस और भारत के बीच विशेषाधिकृत कूटनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए दिया जाएगा। इससे पहले भी कई देश पीएम मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित कर चुके हैं।


यह भी पढ़ें

रूस में खुलेंगे दो नए भारतीय वाणिज्यिक दूतावास, पीएम मोदी ने किया ऐलान

Hindi News/ world / पीएम नरेंद्र मोदी को मिलेगा रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

ट्रेंडिंग वीडियो