scriptप्रधानमंत्री मोदी ने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की, G-20 Summit के पहले सत्र में होंगे शामिल | pm narendra modi meet with pope francis in vatican city | Patrika News
विदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की, G-20 Summit के पहले सत्र में होंगे शामिल

इटली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी G-20 समिट के पहले सेशन में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी ने वेटिकन पहुंचकर पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। दोनों के बीच बातचीत को लेकर कोई एजेंडा निर्धारित नहीं था।
 

Oct 30, 2021 / 02:31 pm

Ashutosh Pathak

pm.jpg
नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-20 शिखर बैठक (G-20 Summit) में हिस्सा लेने के लिए पांच दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं. शुक्रवार को वे इटली पहुंचे।

इटली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी G-20 समिट के पहले सेशन में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी ने वेटिकन पहुंचकर पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। दोनों के बीच बातचीत को लेकर कोई एजेंडा निर्धारित नहीं था।
यह भी पढ़ें
-

आज दुनियाभर में इंटरनेट सेवा हो सकती है बंद, अंतरीक्ष से आ रहा है सौर तूफान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वेटिकन सिटी पहुंचे और पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। पीएम रोम में जी-20 सम्मेलन के तीन सेशन में भाग लेंगे। पहला सेशन दोपहर 3.15 बजे से शुरू होगा, जहां कोरोना महामारी से वैश्विक अर्शव्यवस्था और स्वास्थ्य सुधार पर चर्चा करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे से प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात फ्रांस और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से होगी। साथ ही, प्रधानमंत्री सिंगापुर के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे।
इन द्विपक्षीय मुलाकातों के बाद प्रधानमंत्री मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इटली में प्रधानमंत्री की यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि वेटिकन में वार्ता के लिए कोई एजेंडा तय नहीं है।
यह भी पढ़ें
-

अमरीकी खुफिया एजेंसियां भी बेबस, कहा- कोरोना वायरस कहां से और कैसे आया यह पता लगाना मुश्किल

https://twitter.com/Pontifex?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि जब आप किसी मुद्दे पर चर्चा करते हैं तो उसके पीछे कोई एजेंडा नहीं होना चाहिए। हम इसका सम्मान करते हैं। मुझे यकीन है कि जिन मुद्दों पर बात होगी, वे सामान्य वैश्विक दृष्टिकोण और सभी लोगों के हित में होंगे।

Hindi News / world / प्रधानमंत्री मोदी ने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की, G-20 Summit के पहले सत्र में होंगे शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो