scriptपीएम मोदी जुलाई में कर सकते हैं रूस का दौरा, होगी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात | PM Narendra Modi likely to visit Russia in July to meet Russian president Vladimir Putin | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी जुलाई में कर सकते हैं रूस का दौरा, होगी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात

PM Modi’s Russia Visit: पीएम नरेंद्र मोदी जल्द ही रूस का दौरा कर सकते हैं।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 02:50 pm

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi with Russian President Vladimir Putin

Indian PM Narendra Modi with Russian President Vladimir Putin

भारत (India) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का तीसरा कार्यकाल शुरू हो चुका है और साथ ही उनका काम भी। पीएम मोदी न सिर्फ देश के विकास के लिए, बल्कि विदेशों से संबंधों को और मज़बूत करने और भारत को ग्लोबल लेवल पर आगे बढ़ाने के लिए भी काम में लग गए हैं। हाल ही में पीएम मोदी G7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए इटली गए थे। इस सम्मेलन में पीएम मोदी ने G7 देशों के साथ ही दूसरे देशों के लीडर्स और अन्य अधिकारियों से भी मुलाकात की और द्विपक्षीय मीटिंग्स का भी हिस्सा बने जिससे भारत के इन देशों के साथ संबंधों को और मज़बूती मिले और साथ ही कई सेक्टर्स में पार्टनरशिप भी बढे। अब जल्द ही पीएम मोदी भारत के एक खास दोस्त देश का दौरा करने वाले हैं।

पीएम मोदी कर सकते हैं रूस का दौरा

पीएम मोदी जल्द ही रूस (Russia) का दौरा कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और रूस के बीच लंबे समय से काफी अच्छे संबंध रहे हैं और पीएम मोदी की लीडरशिप में ये संबंध और मज़बूत हुए हैं।

जुलाई में कर सकते हैं दौरा

पीएम मोदी जुलाई में रूस का दौरा कर सकते हैं। यह 5 साल में पहला मौका होगा जब पीएम मोदी रूस जाएंगे। इससे पहले पीएम मोदी 2019 में रूस गए थे। पीएम मोदी का रूस दौरा वार्षिक भारत-रूस सम्मेलन के लिए होगा।


रूस के राष्ट्रपति पुतिन से करेंगे मुलाकात

पीएम मोदी रूस के दौरे पर वहाँ के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी मुलाकात करेंगे। पुतिन और मोदी अच्छे दोस्त हैं और समय-समय पर दोनों की अच्छी दोस्ती के उदाहरण भी देखने को मिलते हैं। पुतिन समय-समय पर पीएम मोदी और उनकी लीडरशिप की तारीफ करते हैं। डिफेंस के अलावा कुछ अन्य सेक्टर्स में भी भारत और रूस अच्छे पार्टनर्स हैं, जिसका फायदा भारत और रूस दोनों को ही मिलता है। पीएम मोदी का आगामी रूस दौरा दोनों देशों के संबंधों को और मज़बूत करेगा। साथ ही व्यापारिक और डिफेंस सेक्टर्स में भी इस दौरे से दोनों देशों की पार्टनरशिप बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें

इज़रायली सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हमास को हथियारों की सप्लाई करने वाले मुहम्मद सलाह को किया ढेर

Hindi News/ world / पीएम मोदी जुलाई में कर सकते हैं रूस का दौरा, होगी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात

ट्रेंडिंग वीडियो