scriptइज़रायल-हमास युद्ध के चलते निर्दोष लोगों की मौत की पीएम नरेंद्र मोदी ने की कड़े शब्दों में निंदा | PM Narendra Modi condemns death of civilians in Israel-Hamas war | Patrika News
विदेश

इज़रायल-हमास युद्ध के चलते निर्दोष लोगों की मौत की पीएम नरेंद्र मोदी ने की कड़े शब्दों में निंदा

Voice Of Global South Summit: वॉइस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट का आयोजन भारत ने वर्चुअली किया। इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कई बातें की जिनमें इज़रायल-हमास युद्ध के चलते मरने वाले निर्दोष लोगों का ज़िक्र भी शामिल है। क्या कहा पीएम मोदी ने इस युद्ध के चलते मारे गए निर्दोष लोगों के बारे में? आइए जानते हैं।

Nov 17, 2023 / 01:20 pm

Tanay Mishra

pm_narendra_modi_condemns_death_of_civilians_in_izrael-hamas_war_1.jpg

PM Narendra Modi

वॉइस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट (Voice Of Global South Summit) का आज फिर से आयोजन हुआ। यह दूसरा वॉइस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट रहा और इसका आयोजन भारत (India) ने वर्चुअली किया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इसका शुभारंभ किया और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए ग्लोबल साउथ समिट में शामिल अन्य ग्लोबल साउथ लीडर्स से जुड़े। इस मौके पर पीएम मोदी ने सभी को संबोधित भी किया, जिसमें उन्होंने कई ग्लोबल विषयों पर बात की। साथ ही पीएम मोदी ने इज़रायल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) के चलते मरने वाले निर्दोष लोगों के बारे में भी ज़िक्र किया।


इज़रायल-हमास युद्ध के चलते निर्दोष लोगों की मौत की कड़े शब्दों में निंदा

पीएम मोदी ने इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के चलते मरने वाले निर्दोष लोगों के बारे में बात करते हुए कड़े शब्दों में उनकी मौत की निंदा की।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस युद्ध के चलते अब तक इज़रायल के करीब 1,400 लोग और गाज़ा के 11,470 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में हमास के आतंकियों से कही ज़्यादा संख्या निर्दोष फिलिस्तीनियों की है। वहीं घायलों की संख्या मरने वालों से दोगुनी से भी ज़्यादा है।

https://twitter.com/PTI_News/status/1725381071309533375?ref_src=twsrc%5Etfw


इज़रायल पर हुए आतंकी हमले की भी की निंदा

पीएम मोदी ने इस दौरान इज़रायल पर हुए आतंकी हमले की भी निंदा की। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि भारत इस हमले की निंदा करता है और हमने इस युद्ध को रोकने के लिए संवाद, कूटनीति के साथ-साथ संयम पर भी जोर दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 7 अक्टूबर की सुबह हमास आतंकियों ने गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स से हमला किया था। तभी से इज़रायल और हमास के बीच युद्ध शुरू हो गया था जो अभी भी जारी है और इज़रायली सेना इस युद्ध में गाज़ा में भीषण तबाही मचा रही है।

Hindi News/ world / इज़रायल-हमास युद्ध के चलते निर्दोष लोगों की मौत की पीएम नरेंद्र मोदी ने की कड़े शब्दों में निंदा

ट्रेंडिंग वीडियो