scriptपीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे अबू धाबी, दोनों देशों के अहम मुद्दों पर होगी चर्चा | PM Modi arrives in Abu Dhabi to hold talks on key bilateral issues | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे अबू धाबी, दोनों देशों के अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

PM Modi Arrives In Abu Dhabi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी एक दिवसीय यात्रा पर आज अबू धाबी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी पेरिस से सीधा अबू धाबी पहुंचे।

Jul 15, 2023 / 11:45 am

Tanay Mishra

pm_modi_arrives_in_abu_dhabi.jpg

PM Narendra Modi arrives in Abu Dhabi

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) आज अपनी एक दिवसीय यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात/यूएई (United Arab Emirates – UAE) की राजधानी अबू धाबी (Abu Dhabi) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का विमान कुछ देर पहले ही अबू धाबी के एयरपोर्ट पर लैंड हुआ है। पीएम मोदी की यह अबू धाबी यात्रा एक ऑफिशियल विज़िट है और इसके लिए वह पेरिस (Paris) से सीधे यहाँ पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद पीएम मोदी जैसे ही विमान से उतरे, उनका राजकीय तरीके से स्वागत हुआ।


यूएई के राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

अबू धाबी पहुंचने के कुछ देर में ही पीएम मोदी यूएई के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन ज़ायद अल नाहयान (Sheikh Khaled bin Mohammed bin Zayed Al Nahyan) से मिले। आज पीएम मोदी यूएई के राष्ट्रपति और क्राउन प्रिंस के पिता शेख मोहम्मद बिन ज़ायद अल नाहयान (Sheikh Mohamed bin Zayed Al Nahyan) से भी मुलाकात करेंगे। दोनों देशों के लीडर्स के बीच होने वाली यह मीटिंग पहले से ही तय थी और दोनों देशों के नज़रिए से इसे काफी अहम माना जा रहा है।


https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


क्या है दोनों देशों के लीडर्स की इस मीटिंग की अहमियत?

पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति बिन ज़ायद अल नाहयान के बीच होने वाली यह मीटिंग काफी अहम है। दोनों देशों के नज़रिए से इस मीटिंग का महत्त्व काफी ज़्यादा है। दोनों देशों के लीडर्स इस दौरान भारत और यूएई के कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। साथ ही दोनों देशों के संबंधों को मज़बूत करने के अहम फैसलों पर बातचीत करने से साथ ही दोनों देशों के बीच रणनीतिक पार्टनरशिप को भी मज़बूत करने के लिए बातचीत करेंगे।

इतना ही नहीं, पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति बिन ज़ायद अल नाहयान दोनों देशों के बीच अर्थव्यवस्था संबंधी मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे, जिससे भारत और यूएई की अर्थव्यवस्था में तेज़ी आए।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी हुए बैस्टिल डे परेड में शामिल, इंडियन एयर फोर्स का दिखा जलवा





Hindi News/ world / पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे अबू धाबी, दोनों देशों के अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो