scriptनवाज़ शरीफ को चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने वाले जज ने अचानक दिया इस्तीफा | Pakistan Supreme Court judge who disqualified Nawaz Sharif, resigns | Patrika News
विदेश

नवाज़ शरीफ को चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने वाले जज ने अचानक दिया इस्तीफा

Pakistan Supreme Court Judge Resigns: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने हाल ही में इस्तीफा दे दिया है।

Jan 12, 2024 / 10:13 am

Tanay Mishra

ijaz_ul_ahsan.jpg

Ijaz Ul Ahsan

पाकिस्तान में 8 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं। इसमें अब एक महीने से भी कम समय बाकी है। चुनाव के ज़रिए यह भी तय हो जाएगा कि पाकिस्तान का अगला पीएम कौन बनेगा। पिछले कई महीनों से पाकिस्तान में चुनाव कराने की मांग चल रही है और अगले महीने पाकिस्तान में चुनाव हो जाएंगे। पाकिस्तान के कई दिग्गज नेता चुनाव में उम्मीदवार हैं, जिनमें पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ का नाम भी शामिल है। नवाज़ सबसे लंबे समय तक पाकिस्तान के पीएम रहे हैं और आगामी चुनाव में भी मज़बूत दावेदार माने जा रहे हैं। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज़ पर चुनाव लड़ने के लगे प्रतिबंध को भी हटा दिया था। पर हाल ही में कुछ चौंका देने वाला हुआ है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने अचानक इस्तीफा दे दिया है।


नवाज़ को चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने वाले जज ने दिया इस्तीफा

सुप्रीम कोर्ट के जिस जज ने अचानक से इस्तीफा दिया है, उसी ने नवाज़ को चुनाव लड़ने से अयोग्य भी ठहराया था। इस जज का नाम इजाज़ उल अहसान है।

तय था इजाज़ का पाकिस्तान का अगला चीफ जस्टिस बनना

इजाज़ पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य जज में से एक था और उसका कुछ समय बाद देश का चीफ जस्टिस बनना भी तय था।

ijaz.jpg


चौंकाने वाला है इजाज़ का फैसला

इजाज़ का अचानक से सुप्रीम कोर्ट के जज के पद से इस्तीफा देना एक चौंकाने वाला फैसला है। और वो भी तब जब इजाज़ का पाकिस्तान के चीफ जस्टिस बनना तय था। और इजाज़ ने यह फैसला नवाज़ को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के कुछ दिन के भीतर ही ले लिया।

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप पर धोखाधड़ी का मामला: सुनवाई हुई पूरी, अब फैसले का इंतज़ार

Hindi News/ world / नवाज़ शरीफ को चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने वाले जज ने अचानक दिया इस्तीफा

ट्रेंडिंग वीडियो