scriptभारत में 15 रुपये/लीटर पेट्रोल के बयान से पाकिस्तान में मचा हंगामा! लोगों ने बांधे भारत की तारीफों के पुल | Pakistan public reaction after 15 Rs. per litre petrol plan | Patrika News
विदेश

भारत में 15 रुपये/लीटर पेट्रोल के बयान से पाकिस्तान में मचा हंगामा! लोगों ने बांधे भारत की तारीफों के पुल

Reaction In Pakistan After 15 Rs./Liter Petrol Plan In India: कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारत में 15 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल का प्लान शेयर किया था। इससे पाकिस्तान में हंगामा मच गया है।

Jul 07, 2023 / 02:04 pm

Tanay Mishra

भारत सरकार में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कुछ दिन पहले ही कुछ ऐसा कहा था जिसकी हर तरफ चर्चा हुई और अभी भी हो रही है। दरअसल केंद्रीय मंत्री गडकरी ने भारत (India) में 15 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पेट्रोल बेचने का प्लान शेयर किया। गडकरी के इस प्लान की न सिर्फ देश में, बल्कि देश के बाहर भी चर्चा हुई। भारत में कई लोगों ने इस प्लान को देश की ज़रूरत बताया, तो वहीं भारत के पडोसी पाकिस्तान (Pakistan) में इस प्लान से हंगामा मच गया।


क्या है पाकिस्तान में हंगामा मचने की वजह?

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत बहुत ज़्यादा है। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 262 रुपये है तो 1 लीटर पेट्रोल की कीमत करीब 260 रुपये है। कुछ समय पहले ही पाकिस्तान ने रूस से कच्चा तेल खरीदा था। पर इससे भी पाकिस्तान में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में राहत नहीं मिली। ऐसे में भारत में 15 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पेट्रोल के प्लान से पाकिस्तान में हंगामा मच गया है।

भारत की तारीफों के बांधे पुल

भारत में 15 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पेट्रोल के प्लान के बारे में हाल ही एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने कई पाकिस्तानी लोगों से बातचीत की। इस बातचीत में लोगों ने भारत की तारीफों के पुल बांध दिए। लोगों ने कहा कि भारत की सरकार अपने देश और देश की जनता की तरक्की के बारे में सोचती है और इस वजह से आने वाले समय में भारत में 15 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पेट्रोल का प्लान एक हकीकत भी बन सकता है।

pakistani_youtuber_interviewing.jpg


अपनी ही सरकार को बताया लुटेरा

लोगों ने भारत की सरकार की तारीफों के पुल बांधने के साथ ही अपने देश की सरकार को लुटेरा भी बताया। लोगों ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार सिर्फ इस बात के बारे में सोचती है कि अपने कार्यकाल में उन्हें लोगों को जमकर लूटना है। लोगों ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार को देश की जनता की तरक्की के लिए कुछ भी करने से कोई मतलब नहीं है।

यह भी पढ़ें

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की ने लगाया वेस्ट पर बड़ा आरोप, धीमी काउंटरऑफेंसिव के लिए ठहराया ज़िम्मेदार

Hindi News/ world / भारत में 15 रुपये/लीटर पेट्रोल के बयान से पाकिस्तान में मचा हंगामा! लोगों ने बांधे भारत की तारीफों के पुल

ट्रेंडिंग वीडियो