scriptImran Khan challenge : इमरान खान को पाकिस्तानी गृह मंत्री की चुनौती, चार गोलियां लगीं अगर साबित कर दें तो राजनीति छोड़ दूंगा | Pakistan Home Minister challenge Imran Khan if four bullets hit him I will leave politics | Patrika News
विदेश

Imran Khan challenge : इमरान खान को पाकिस्तानी गृह मंत्री की चुनौती, चार गोलियां लगीं अगर साबित कर दें तो राजनीति छोड़ दूंगा

पाकिस्तानी गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने इमरान खान को चुनौती दी। अगर वे साबित कर दें कि उनको चार गोलियां लगी है तो वह राजनीति छोड़ देंगे। इस ऐलान के बाद पाकिस्तान की राजनीति में हलचल मच गई है।

Nov 08, 2022 / 03:37 pm

Sanjay Kumar Srivastava

pakistan.jpg

Imran Khan challenge : इमरान खान को पाकिस्तानी गृह मंत्री की चुनौती, चार गोलियां लगीं अगर साबित कर दें तो राजनीति छोड़ दूंगा

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को यह चुनौती दी है कि, पिछले हफ्ते हत्या की कोशिश के दौरान उन्हें चार गोलियां लगी है और वे यह साबित कर दें तो वे हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान को 3 नवंबर को उस समय गोली मारी गई थी जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को ले जा रहे कंटेनर के सामने खड़े एक संदिग्ध ने स्वचालित पिस्तौल से गोलियों की बौछार कर दी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पीटीआई के कई नेता घायल हो गए। शूटिंग के तुरंत बाद, खान को लाहौर के शौकत खानम मेमोरियल कैंसर अस्पताल (एसकेएमसीएच) ले जाया गया। अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर फैसल सुल्तान ने कहा कि पीटीआई प्रमुख के पैर में चार गोलियां लगी हैं।
इमरान पर हमले की जांच का हिस्सा बनने को तैयार सरकार

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि, सरकार इमरान पर हमले की जांच का हिस्सा बनने के लिए तैयार है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने मांग की है कि, जांच और वेरिफिकेशन के लिए कि उन्हें चार गोलियां लगी हैं या नहीं, इसकी जांच और वेरिफिकेशन के लिए एक निष्पक्ष मेडिकल बोर्ड द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री की निष्पक्ष चिकित्सा जांच की जानी चाहिए।
परिणाम भुगतने होंगे – गृह मंत्री

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि, सेना एक अनुशासित संस्थान है और कोई भी संस्था की आधिकारिक नीति से विचलित नहीं हो सकता है और अगर कोई ऐसा करने की हिम्मत करता है, तो उसे परिणाम भुगतने होंगे।
प्रदर्शनकारियों की मदद कर रही है पंजाब पुलिस

सेनाध्यक्ष के विस्तार को लेकर उन्होंने कहा कि डीजी आईएसपीआर का बयान पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि प्रांतीय सरकार लोगों को विरोध के लिए उकसा रही है और पंजाब पुलिस प्रदर्शनकारियों की मदद कर रही है।
सरकार इमरान खान से निपटने को तैयार

सनाउल्लाह ने कहा, पीटीआई ने काफी समय बर्बाद किया है और लॉन्ग मार्च के लिए बहुत देर हो चुकी है, हालांकि, सरकार उनसे निपटने के लिए तैयार है और 4 नवंबर तक सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं।

Hindi News/ world / Imran Khan challenge : इमरान खान को पाकिस्तानी गृह मंत्री की चुनौती, चार गोलियां लगीं अगर साबित कर दें तो राजनीति छोड़ दूंगा

ट्रेंडिंग वीडियो