scriptपाकिस्तान में भारी बारिश से हाहाकार, मरने वालों का आँकड़ा पहुंचा अब तक 55 | Pakistan deadly torrential rains killed 55 people so far | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में भारी बारिश से हाहाकार, मरने वालों का आँकड़ा पहुंचा अब तक 55

Pakistan’s Deadly Rains: पाकिस्तान में इस समय भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। बारिश से लोगों का हाल बेहाल हो गया है इस वजह से अब तक 55 लोगों की मौत हो गई है।

Jul 07, 2023 / 03:48 pm

Tanay Mishra

pakistan_torrential_rains.jpg

Pakistan torrential rains

मौसम कब करवट ले ले, इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। आजकल वैसे भी मौसम अक्सर ही पलटियाँ मारता ही रहता है। और पाकिस्तान में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। कुछ समय पहले पाकिस्तान में तपती गर्मी से लोगों का हाल बेहाल था। पर मौसम ने पलटने में ज़्यादा देर नहीं लगाई और पाकिस्तान में भारी बारिश का मंज़र देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है और इस वजह से वहाँ हाहाकार मचा हुआ है। पाकिस्तान में बारिश का सबसे ज़्यादा असर पूर्वी लाहौर में देखने को मिल रहा है।


मरने वालों का आँकड़ा पहुंचा अब तक पचपन

पाकिस्तान में बारिश से लोगों की लोगों की जान पर बन आई है। पिछले दो हफ्तों से देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रही भारी बारिश के चलते अब तक (6 जुलाई तक) 55 लोगों की मौत हो चुकी है।

बाढ़ के हालात हुए पैदा

पाकिस्तान में पिछले दो हफ्तों से हो रही मूसलाधार बारिश से देश के कई हिस्सों में पानी का लेवल काफी बढ़ गया है। पंजाब प्रांत में झेलम और चिनाब नदियाँ उफान पर हैं। कई हिस्सों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं और अगर इसी तरफ बारिश होती रही, तो पाकिस्तान में एक बार फिर बाढ़ आ सकती है।

flood_like_situation_in_pakistan.jpg


पिछले साल बाढ़ ने मचाई थी तबाही

पाकिस्तान में पिछले साल बाढ़ ने भारी तबाही मचाई थी। 2022 में पाकिस्तान में कई दिनों की भारी बारिश से बाढ़ आई थी और इससे देश का करीब एक तिहाई हिस्सा पानी में डूब गया था। पाकिस्तान में पिछले साल आई बाढ़ इतनी खतरनाक थी कि इस वजह से लगभग 1,739 लोगों की मौत हो गई थी। इतना ही नहीं, बाढ़ की वजह से पिछले साल पाकिस्तान को करीब 30 बिलियन डॉलर्स का नुकसान हुआ था।

यह भी पढ़ें

भारत में 15 रुपये/लीटर पेट्रोल के बयान से पाकिस्तान में मचा हंगामा! लोगों ने बांधे भारत की तारीफों के पुल



Hindi News/ world / पाकिस्तान में भारी बारिश से हाहाकार, मरने वालों का आँकड़ा पहुंचा अब तक 55

ट्रेंडिंग वीडियो