scriptपाकिस्तान ने लिया बदला, ईरान के अंदर घुसकर किए हमले | Pakistan conducted drones-missiles strikes inside Iran to take revenge | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान ने लिया बदला, ईरान के अंदर घुसकर किए हमले

Pakistan Takes Revenge: ईरान ने पाकिस्तान पर हमला करके जो गहरा जख्म दिया था, उसका बदला पाकिस्तान ने ले लिया है। और वो भी ईरान के ही तरीके से।

Jan 18, 2024 / 11:21 am

Tanay Mishra

pakistan_strikes_inside_iran.jpg

Pakistan strikes inside Iran

ईरान (Iran) ने बुधवार को आधी रात करीब 2 बजे पाकिस्तान (Pakistan) को गहरा जख्म देते हुए बलूचिस्तान प्रांत में कोह-ए-सब्ज क्षेत्र में एयर स्ट्राइक कर दी थी। ईरान, जो पाकिस्तान का करीबी माना जाता है, ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश अल-अदल के ठिकानों पर हमला कर दिया जिसकी उम्मीद पाकिस्तान ने भी नहीं की थी। इस हमले से पहले ईरान ने पाकिस्तान को किसी तरह की चेतावनी भी नहीं दी और पाकिस्तान इससे काफी बौखला भी गया था। पाकिस्तान ने इस हमले के बाद ईरान से अपने डिप्लोमैटिक संबंध खत्म करने का भी फैसला लिया है। पर इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने अब ईरान से बदला भी ले लिया है।


ईरान में घुसकर किए हमले

पाकिस्तान ने ईरान से बदला लेने के लिए ईरान की ही तरह घुसकर हमले किए। पाकिस्तानी एयर फोर्स ने जल्द सुबह ईरान में सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में ऐसे ठिकानों पर हमले किए जहाँ बलोच उग्रवादी छिपे हुए थे। पाकिस्तानी एयर फोर्स ने ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करते हुए ड्रोन्स और मिसाइलों से हमले किए।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


7 लोगों की मौत

पाकिस्तान की इस एयर स्ट्राइक में कितने बलोच उग्रवादियों की मौत हुई, इस बारे में अभी खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की तरफ से दावा किया गया है कि इन हमलों में कुछ बलोच उग्रवादी मारे गए हैं। वहीं ईरानी मीडिया के अनुसार इन हमलों में 7 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है, जिनमें 3 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल थे।

दोनों देशों में बढ़ेगी टेंशन

पहले ईरान के पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक करने से दोनों देशों के बीच टेंशन पैदा हो गई थी। अब पाकिस्तान ने ईरान पर जवाबी हमला कर दिया है। इससे दोनों देशों के बीच टेंशन और बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें

दुनिया की 10 सबसे मज़बूत करेंसी की लिस्ट हुई जारी, जानिए रुपये का हाल



Hindi News/ world / पाकिस्तान ने लिया बदला, ईरान के अंदर घुसकर किए हमले

ट्रेंडिंग वीडियो