scriptओमान तट पर डूबा तेल टैंकर, 13 भारतीयों सहित 16 क्रू मेंबर लापता | Oil tanker sinks off Oman coast, 16 crew members including 13 Indians missing | Patrika News
विदेश

ओमान तट पर डूबा तेल टैंकर, 13 भारतीयों सहित 16 क्रू मेंबर लापता

Oil Tanker Capsizes: ओमान के पास रास मदराकाह से 25NM दक्षिण पूर्व की दिशा में एक तेल टैंकर डूब गया है। इस टैंकर जहाज पर 13 भारतीय और 3 श्रीलंकाई नागरिक सवार थे।

नई दिल्लीJul 17, 2024 / 09:29 am

Anand Mani Tripathi

Oil Tanker Capsizes in Oman: ओमान से यमन की तरफ बढ़ रहा एक ऑयल टैंकर समुद्र में डूब गया है। दुक्म बंदरगाह के पास के डूबे इस टैंकर का नाम प्रैस्टीज फाल्कन बताया जा रहा है। इस जहाज पर 13 भारतीय और तीन श्री लंकाई सहित कुल 16 क्रू मेंबर सवार हैं। इसकी लंबाई 117 मीटर है और इसे 2017 में बनाया गया था।
ओमान समुद्री सुरक्षा केंद्र के मुताबिक इस जहाज पर अफ्रीकी देश कोमोरोज का ध्वज लगा हुआ है। यह टैंकर जब यमन की तरफ जा रहा था तभी पलट गया। इसके बाद यह डूब गया। जानकारी मिलते ही बचाव कार्य शुरू किया गया लेकिन अभी तक क्रू मेंबर की स्थिति का अभी कोई पता नहीं चला है। ओमान सुरक्षा केंद्र ने अपने एक्स अकाउंट पर जानकारी दी है कि कोमोरोज ध्वजवाला एक तेल का टैंकर रास मदराकाह से 25NM दक्षिण पूर्व की दिशा में डूब गया है। इस पर सवार नागरिकों की खोजबीन और राहत बचाव जारी है।

Hindi News/ world / ओमान तट पर डूबा तेल टैंकर, 13 भारतीयों सहित 16 क्रू मेंबर लापता

ट्रेंडिंग वीडियो