scriptपाकिस्तान की बदहाली पर बोले पूर्व पीएम, “हमारी कंगाली में भारत और अमेरिका का नहीं है हाथ, हमने खुद ही…” | Nawaz Sharif says India and US not responsible for Pakistan crisis | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान की बदहाली पर बोले पूर्व पीएम, “हमारी कंगाली में भारत और अमेरिका का नहीं है हाथ, हमने खुद ही…”

Nawaz Sharif’s Big Statement: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ ने हाल ही में देश की कंगाली पर बात करते हुए भारत और अमेरिका की भी बात की। क्या कहा इस बारे में पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने? आइए जानते हैं।

Dec 20, 2023 / 11:02 am

Tanay Mishra

nawaz_sharif_speaks_1.jpg

Nawaz Sharif

पाकिस्तान (Pakistan) की खराब आर्थिक स्थिति किसी से भी नहीं छिपी है। पाकिस्तान की कंगाली जगजाहिर है। इस वजह से देश में महंगाई भी काफी बढ़ गई है और लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है। देश की अर्थव्यवस्था भी काफी कमज़ोर हो गई है। पाकिस्तान में अगले साल 8 फरवरी को पीएम पद के लिए चुनाव होने वाले हैं और देश के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) भी अपनी दावेदारी पेश करेंगे। इसी बारे में मंगलवार को नवाज़ ने एक जनसभा को संबोधित किया।


पाकिस्तान की कंगाली में भारत और अमेरिका का नहीं है हाथ

नवाज़ ने पाकिस्तान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आज पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी खराब चल रही है। पाकिस्तान कंगाली से जूझ रहा है। पर इसके पीछे भारत या अमेरिका का हाथ नहीं है। हमने खुद ही अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है।”

pm_modi_with_biden_.jpg


इमरान खान और सेना पर साधा निशाना

इस जनसभा के दौरान नवाज़ ने देश के पूर्व पीएम इमरान खान और सेना पर भी निशाना साधा। नवाज़ ने कहा, “2018 में हुए चुनाव में देश की सेना ने एक चुनी हुई सरकार देश में नियुक्त कर दी। इमरान इस सरकार के पीएम थे। पर इस सरकार को देश की जनता पर थोपा गया था। इससे न सिर्फ देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा, बल्कि लोगों को भी काफी परेशानी हुई।”

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप को लगा बड़ा झटका, राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के लिए हुए अयोग्य घोषित

Hindi News/ world / पाकिस्तान की बदहाली पर बोले पूर्व पीएम, “हमारी कंगाली में भारत और अमेरिका का नहीं है हाथ, हमने खुद ही…”

ट्रेंडिंग वीडियो