scriptपाकिस्तान की सेना का नवाज़ शरीफ पर हाथ, सत्ता में हो सकती है वापसी | Nawaz Sharif could return as PM of Pakistan as army supports him | Patrika News
नई दिल्ली

पाकिस्तान की सेना का नवाज़ शरीफ पर हाथ, सत्ता में हो सकती है वापसी

Pakistan’s New PM: पाकिस्तान में होने वाले चुनाव में अब सिर्फ एक ही दिन बाकी है। चुनाव में नवाज़ शरीफ का पलड़ा भारी बताया जा रहा है।

नई दिल्लीFeb 07, 2024 / 03:27 pm

Tanay Mishra

nawaz_sharif_could_return_as_pm_1.jpg

Nawaz Sharif

पाकिस्तान में 8 फरवरी को होने वाले चुनाव में अब सिर्फ एक ही दिन बाकी है। 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और देश के नए पीएम की किस्मत तय हो जाएगी। काफी समय से पाकिस्तान में चुनाव का इंतज़ार है जिससे देश में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल थम सके। और अब वो घड़ी आने ही वाली है। इस चुनाव में कई दिग्गज नेता लड़ रहे हैं। इसी बीच अजय बिसारिया, जो पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारत के हाई कमिशनर रह चुके हैं, ने पाकिस्तान के चुनाव से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया है।


चुनाव में होगी धांधली

बिसारिया ने पाकिस्तान में होने वाले चुनाव के बारे में बड़ा बयान देते हुए कहा कि 8 फरवरी को होने वाले चुनाव में धांधली होना तय है।

क्या है बिसारिया के आरोप की वजह?

बिसारिया, जी पाकिस्तान में कार्यरत रह चुके हैं और पाकिस्तान की राजनीति और स्थिति को समझते भी हैं, ने यह आरोप इसलिए लगाया है क्योंकि बिसारिया का मानना है कि पाकिस्तान के चुनाव में देश की सेना की अहम भूमिका होगी और सेना चुनाव में धांधली को अंजाम देगी।

चुनाव नहीं, चयन की होगी प्रक्रिया

बिसारिया ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में होने वाले चुनाव सिर्फ नाम मात्र के ही चुनाव हैं। बिसारिया के अनुसार यह एक चयन प्रक्रिया है और इसमें उसका चयन किया जाएगा जिसे सेना चाहती है।

pakistani_army_chief_asim_munir.jpg


नवाज़ शरीफ की सत्ता में हो सकती है वापसी

बिसारिया ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ की पीएम पद पर वापसी की पूरी संभावना है। इसकी वजह है सेना का नवाज़ पर हाथ होना। बिसारिया के अनुसार पाकिस्तान की सेना नवाज़ को ही चुनाव जितवायेगी और पीएम की कुर्सी पर बिठाएगी।

यह भी पढ़ें

चुनाव से एक दिन पहले दहला पाकिस्तान, दो धमाकों में 25 लोगों की मौत और करीब 40 घायल

Hindi News/ New Delhi / पाकिस्तान की सेना का नवाज़ शरीफ पर हाथ, सत्ता में हो सकती है वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो