scriptIsrael War: युद्ध में सबसे ज्यादा मारे गए बच्चे, रिपोर्ट पर दुनिया में मचा बवाल  | Most children died in Israeli attacks in Gaza in War with Hamas | Patrika News
विदेश

Israel War: युद्ध में सबसे ज्यादा मारे गए बच्चे, रिपोर्ट पर दुनिया में मचा बवाल 

Israel Hamas War: गाजा़ में इजरायली हमलों में 4 इजरायली सैनिकों की भी मौत हुई है जिसमें एक महिला सैनिक भी शामिल है। वहीं गाज़ा में अब तक कुल 348 इजरायली सैनिकों की मौत हो चुकी है।

नई दिल्लीSep 18, 2024 / 11:07 am

Jyoti Sharma

Most children died in Israeli attacks in Gaza in War with Hamas

Most children died in Israeli attacks in Gaza in War with Hamas

Israel Hamas War: हमास और इजरायल के बीच बीते 11 माह से जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही। इस बीच गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय (Gaza) ने 649 पन्नों की सूची जारी की। इसमें सात अक्तूबर के बाद से इजरायली हमले में मारे गए फलस्तीनियों के नाम और उम्र शामिल हैं। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि पहले 14 पन्ने सिर्फ मासूम बच्चों के नामों से भरे हुए हैं। इजरायली हमलों में अब तक 31 अगस्त तक 34 हजार लोगों (Palestinian) की जान जा चुकी थी। गौरतलब है कि सात अक्तूबर को दक्षिणी इजरायल में हुए हमास के आतंकवादी हमले में 12 सौ लोग मारे गए थे और लगभग ढाई सौ लोगों को बंधक बनाया गया था।

इजरायली के 4 सैनिक गाज़ा में मारे गए

उधर इजरायल की सेना ने गाज़ा में अपने 4 सैनिकों के मारे जाने की जानकारी दी है। इन 4 इजरायली सैनिकों में एक महिला सैनिक भी है। इनमें 23 वर्षीय डेनियल मिमोन टोफ (मोरेशेट से गिवाती ब्रिगेड की शेक्ड बटालियन में एक डिप्टी कंपनी कमांडर), 20 वर्षीय अगम नईम (मिशमारोट से 401वीं बख्तरबंद ब्रिगेड की 52वीं बटालियन में एक अर्धसैनिक), 21 वर्षीय अमित बाकरी (योशिविया से गिवाती ब्रिगेड की शेक्ड बटालियन), 21 वर्षीय दोतान शिमोन (एलाजार से गिवती ब्रिगेड की शेक्ड बटालियन) शामिल हैं। ये सभी स्टाफ सर्जेंट थे।

348 इजरायली सैनिकों की भी मौत

वहीं नईम पहली महिला सैनिक हैं जो गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजरायली सेनी के जमीनी हमले के दौरान मारी गईं।गाज़ा में हुए इस हमले में शेक्ड बटालियन में एक अधिकारी और दो सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका इलाज जारी किया जा रहा है। गाज़ा में चल रहे इजरायल और हमास के युद्ध में अब तक 348 इजरायली सैनिकों की मौत हुई है।

Hindi News/ world / Israel War: युद्ध में सबसे ज्यादा मारे गए बच्चे, रिपोर्ट पर दुनिया में मचा बवाल 

ट्रेंडिंग वीडियो