scriptचीन में भारी बर्फबारी के बीच हुई 2 ट्रेनों की भीषण टक्कर, 500 से ज़्यादा लोग घायल | More than 500 people injured in trains clash in Beijing of China | Patrika News
विदेश

चीन में भारी बर्फबारी के बीच हुई 2 ट्रेनों की भीषण टक्कर, 500 से ज़्यादा लोग घायल

Beijing Trains Collision: चीन की राजधानी बीज़िंग में गुरुवार को भीषण ट्रेन हादसा हो गया जिसमें 2 ट्रेनों की आपस में जोरदार टक्कर हो गई।

Dec 16, 2023 / 01:10 pm

Tanay Mishra

clashes_between_trains_in_beijing.jpg

Trains clash in Beijing

चीन (China) की राजधानी बीज़िंग (Beijing) में गुरुवार की रात को एक भीषण हादसा हो गया। शाम के समय 2 ट्रेनों की आपस में जोरदार टक्कर हो गई। जानकारी के अनुसार दोनों ट्रेनें जिनकी टक्कर हुई थी, मेट्रो ट्रेनें थी। बीज़िंग के शहर परिवहन आयोग ने शुक्रवार को इस हादसे के बारे में बयान जारी किया। यह हादसा गुरुवार की रात को बीज़िंग के पश्चिम में पहाड़ी पर चांगपिंग (Changping) लाइन के ऊपरी ज़मीन वाले हिस्से पर हुई।


किस वजह से हुआ हादसा?

बीज़िंग के शहर परिवहन आयोग ने अपने जारी बयान में इस हादसे की वजह भी बताई। बीज़िंग में हो रही भारी बर्फबारी के कारण ट्रेन की पटरियाँ काफी फिसलन भरी हो गई हैं। ऐसे में ये काफी रिस्की हो गई है। इसी वजह से ब्रेक सही से नहीं लगे और दोनों ट्रेनों के बीच टक्कर हुई।

500 से ज़्यादा लोग घायल

इस हादसे में करीब 515 लोग घायल हुए। सभी को अस्पताल भेजा गया। हालांकि उनमें से 102 लोगों को ही ज़्यादा चोट आई थी जिस वजह से उनकी कुछ हड्डियाँ टूट गई और इस वजह से उनको फ्रैक्चर हो गया। बाकी लोगों को ज़्यादा चोट नहीं लगी।
https://twitter.com/hashtag/China?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


शुक्रवार तक 423 लोगों की अस्पताल से छुट्टी

बीज़िंग के शहर परिवहन आयोग ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे की वजह से अस्पताल भेजे गए लोगों में से करीब 423 लोगों को छुट्टी मिल गई थी। वहीं 25 लोगों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया और और 67 अन्य लोगों को अस्पताल में सामान्य तौर पर भर्ती किया गया।

लोगों को सावधानी बरतने की दी गई सलाह

शहर प्रशासन ने बीज़िंग में भारी बर्फबारी के दौरान प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है। लोगों को बहुत ज़्यादा ज़रूरत होने पर ही घर से बाहर निलकने की सलाह दी गई है। शहर के स्कूल, कॉलेज और दूसरी कई जगहों को इस वजह से बंद कर दिया गया है। उत्तरी चीन के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी देखने को मिल रही है और ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें

इस लड़की को है अजीब एलर्जी, हंसने-रोने पर होती है स्किन में एसिड अटैक जैसी भीषण जलन



Hindi News/ world / चीन में भारी बर्फबारी के बीच हुई 2 ट्रेनों की भीषण टक्कर, 500 से ज़्यादा लोग घायल

ट्रेंडिंग वीडियो