scriptसूडान की राजधानी खार्तूम में ब्लास्ट, 20 से ज़्यादा लोगों की मौत | More than 20 people killed in Sudan after shell hits Khartoum market | Patrika News
विदेश

सूडान की राजधानी खार्तूम में ब्लास्ट, 20 से ज़्यादा लोगों की मौत

Blast In Sudan: सूडान में एक बार फिर हिंसा भड़क उठी है। रविवार को राजधानी खार्तूम में धमाके का मामला सामने आया है।

Nov 06, 2023 / 09:55 am

Tanay Mishra

khartoum_blast.jpg

Blast in Khartoum

सूडान (Sudan) में अभी भी स्थिति संभली नहीं है। अफ्रीकी महाद्वीप (African Continent) में स्थित सूडान में पिछले 6 महीने से भी ज़्यादा समय से हिंसा का माहौल चल रहा है। हालात खराब चल रहे हैं। हाल ही में एक बार सूडान में भीषण हमले का मामला सामने आया। यह घटना सूडान की राजधानी खार्तूम (Khartoum) में रविवार को घटित हुई। रविवार को खार्तूम के एक मार्केट में ब्लास्ट का मामला सामने आया है। यह ब्लास्ट एक शैल के फटने से हुई।


20 से ज़्यादा लोगों की मौत

सूडान की राजधानी खार्तूम के मार्केट में हुए ब्लास्ट में 20 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग इस धमाके में घायल भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


क्या है सूडान में हिंसा की वजह?

सूडान में 15 अप्रैल से आर्मी और पैरामिलिट्री (अर्धसैनिक बल) रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ के बीच लड़ाई चल रही है। इस लड़ाई की वजह बनी रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ का सूडान में आर्मी का दर्जा पाने की इच्छा और आर्मी का इसके खिलाफ होना। ऐसे में पिछले 6 महीने से ज़्यादा समय से दोनों पक्षों में जंग चल रही है और सूडान में हालात बेहद खराब चल रहे हैं। इस जंग की वजह से सूडान में कई हज़ार लोगों की मौत हो चुकी हैं और उससे भी ज़्यादा घायल हो गए हैं। साथ ही लाखों लोग विस्थापित भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें

हमास कमांडर की अमेरिका को धमकी, कहा – ‘यूएसएसआर जैसा हो जाएगा हाल, बन जाएगा इतिहास’

Hindi News/ world / सूडान की राजधानी खार्तूम में ब्लास्ट, 20 से ज़्यादा लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो