scriptभारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने पाकिस्तान में लगाया पौधा, ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत किया पौधरोपण | Minister of External Affairs of India S. Jaishankar plants a tree in Pakistan | Patrika News
विदेश

भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने पाकिस्तान में लगाया पौधा, ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत किया पौधरोपण

SCO Summit In Pakistan: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर इस समय दो दिवसीय एससीओ सम्मेलन के लिए पाकिस्तान में हैं। इस दौरान जयशंकर ने आज पाकिस्तान में भारत सरकार के एक अभियान के तहत एक काम भी किया।

नई दिल्लीOct 16, 2024 / 12:06 pm

Tanay Mishra

Minister of External Affairs of India S. Jaishankar plants Arjuna sapling in Pakistan

Minister of External Affairs of India S. Jaishankar plants Arjuna sapling in Pakistan

भारत (India) के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) इस समय पाकिस्तान (Pakistan) में हैं, जहाँ 15-16 अक्टूबर के दौरान दो दिवसीय एससीओ सम्मेलन (SCO Summit) का आयोजन हो रहा है। शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गेनाइज़ेशन (Shanghai Cooperation Organisation – SCO) के सभी सदस्य देशों की सरकार के लीडर इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तानी राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) पहुंचे हैं और भारत की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की जगह जयशंकर पहुंचे हैं। 9 साल बाद यह पहला मौका है जब एक भारतीय विदेश मंत्री पाकिस्तान के दौरे पर हैं। जयशंकर ने इस दौरान पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ (Shehbaz Sharif) से भी मुलाकात की, जिन्होंने हाथ मिलाकर भारतीय विदेश मंत्री का स्वागत किया। आज जयशंकर ने पाकिस्तान में भारतीय हाई कमीशन का भी दौरा किया। जयशंकर ने पाकिस्तान में आज भारत सरकार के एक अभियान के तहत भी एक काम किया।

‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत किया पौधरोपण

जयशंकर ने आज पाकिस्तान में भारतीय हाई कमीशन के परिसर में पौधरोपण किया। जयशंकर ने भारत सरकार के ‘एक पेड़ माँ के नाम’ (Plant 4 Mother) अभियान के तहत अर्जुन का पौधा लगाया और उसमें खाद डालने के साथ ही पानी भी दिया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी।



यह भी पढ़ें

Earthquake: पापुआ न्यू गिनी में आए 5.3 तीव्रता के भूकंप ने लोगों को झकझोरा

Hindi News / world / भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने पाकिस्तान में लगाया पौधा, ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत किया पौधरोपण

ट्रेंडिंग वीडियो