scriptशख्स ने जीती 2,800 करोड़ की लॉटरी, कंपनी ने कहा, ‘गलती हो गई’ | Man wins 2,800 crore lottery but company says it was a mistake | Patrika News
विदेश

शख्स ने जीती 2,800 करोड़ की लॉटरी, कंपनी ने कहा, ‘गलती हो गई’

Lottery Dispute: एक शख्स ने 2,800 करोड़ की लॉटरी जीत ली, पर फिर कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में उसने सोचा भी नहीं होगा। क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं।

Feb 20, 2024 / 04:24 pm

Tanay Mishra

us_dollars.jpg

Lottery money

अगर आप करोड़ों की लॉटरी जीत जाए, तो जाहिर सी बात है आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। पर अगर आपको जीतने के बाद भी लॉटरी की इनामी राशि न मिले, तो खुशी को गुस्से में बदलते देर नहीं लगेगी। ऐसा ही एक मामला कुछ समय पहले अमेरिका में हुआ। दरअसल अमेरिका में एक शख्स ने लॉटरी तो जीत ली, पर कंपनी ने उसे इनामी राशि देने से मना कर दिया।


2,800 करोड़ की लॉटरी जीतने पर भी नहीं मिली इनामी राशि

अमेरिका (United States Of America) के वॉशिंगटन डी.सी. (Washington D.C.) में रहने वाले शख्स जॉन चीक्स (John Cheeks) ने 6 जनवरी 2023 को पावरबॉल लॉटरी टिकट खरीदा था। अगले दिन उसका टिकट नंबर नहीं आया, लेकिन दो दिन बाद डीसी लॉटरी वेबसाइट पर उसके लॉटरी टिकट का 2,800 करोड़ का नंबर आ गया। इससे जॉन काफी उत्साहित हो गया और उसने वेबसाइट पर अपने नंबर की फोटो भी ले ली।

फिर आया कहानी में ट्विस्ट

जॉन को जब लगा कि उसने लॉटरी जीत ली है, उसके बाद कहानी में ट्विस्ट आया। पावरबॉल और डीसी लॉटरी ने जॉन के टिकट नंबर के वेबसाइट पर आने को एक गलती बताया और कहा कि जॉन ने लॉटरी नहीं जीती।

john_cheeks.jpg


जॉन ने कोर्ट का दरवाजा खटखटकाया

पावरबॉल और डीसी लॉटरी के जॉन के टिकट नंबर के वेबसाइट पर गलती से आने की बात से नाराज़ होते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटकाया है। जॉन ने कंपनी पर मुकदमा कर दिया है। जॉन ने बताया कि जब उसने अपने टिकट को लॉटरी ऑफिस में दिखाया तब उसे इस बात से मना कर दिया कि उसने लॉटरी जीती है। एक लॉटरी एजेंट ने तोजॉन को उसे यह तक कह दिया कि उसका टिकट बेकार है और जॉन को उसे डस्टबिन में फेंक देना चाहिए। जॉन को जब पता चला कि उसे लॉट्ररी की इनामी राशि नहीं मिलेगी, तो उसने कानूनी रास्ता लेने का फैसला लिया। जॉन ने पावरबॉल और डीसी लॉटरी पर फर्जीवाड़े, कॉन्ट्रैक्ट उल्लंघन समेत 8 मामलों में मुकदमे किए हैं। जॉन और इसके वकील का मानना है कि उसे इनामी राशि मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी युवा देश छोड़कर भागना चाहते हैं, इकोनॉमिस्ट ने किया बड़ा खुलासा



Hindi News / world / शख्स ने जीती 2,800 करोड़ की लॉटरी, कंपनी ने कहा, ‘गलती हो गई’

ट्रेंडिंग वीडियो