scriptकेन्या में भीषण रोड एक्सीडेंट, 49 लोगों की मौत | Kenya Road Accident: 48 killed as truck rammed into other vehicles | Patrika News
विदेश

केन्या में भीषण रोड एक्सीडेंट, 49 लोगों की मौत

Kenya Road Accident: केन्या में एक ट्रक के कंट्रोल खोने से स्थिति इतनी बिगड़ गई कि भीषण रोड एक्सीडेंट हो गया। इस रोड एक्सीडेंट में 49 लोगों की मौत हो गई है।

Jul 01, 2023 / 04:11 pm

Tanay Mishra

kenya_road_accident.jpg

Kenya Road Accident

रोड सेफ्टी दुनियाभर में एक अहम विषय है। इसकी वजह है हर साल दुनियाभर में होने वाले रोड एक्सीडेंट्स। अक्सर ही कहीं न कहीं रोड एक्सीडेंट्स के मामले देखने को मिलते हैं। हाल ही में केन्या (Kenya) में भीषण रोड एक्सीडेंट का मामला देखने को मिला। शुक्रवार को केन्या के केरीचो (Kericho) और नाकुरु (Nakuru) शहरों के बीच एक व्यस्त राजमार्ग पर यह रोड एक्सीडेंट देखने को मिला। जानकारी के अनुसार इस राजमार्ग पर रात को एक ट्रक ने कंट्रोल खो दिया और जाकर दूसरे व्हीकल्स और पैदल चल रहे यात्रियों से जा टकराया।


करीब 49 लोगों की हुई मौत

लोकल पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि केरीचो और नाकुरु शहरों के बीच राजमार्ग पर हुए इस रोड एक्सीडेंट में करीब 49 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने यह भी बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

इंडोनेशिया में फिर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 6.4 की तीव्रता, सुनामी के खतरे पर भी आया अपडेट

30 लोग घायल


पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस रोड एक्सीडेंट की वजह से करीब 30 लोग घायल हुए हैं। घायलों को नज़दीकी अस्पताल ले जाया, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। कुछ घायलों की स्थिति गंभीर भी बताई जा रही है। साथ ही पुलिस ने इस बात की भी जानकारी दी है कि घायलों की संख्या में भी कुछ इजाफा देखने को मिल सकता है।

रेस्क्यू ऑपरेशन से निकाला गया लोगों को

केरीचो और नाकुरु शहरों के बीच राजमार्ग पर हुए इस रोड एक्सीडेंट से ट्रक के पलटने की वजह से उसके नीचे मिनी बसें समेत कुछ दूसरे व्हीकल्स भी दब गए। इससे कई लोग इन सभी व्हीकल्स के नीचे दब गए, जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन के ज़रिए निकाला गया। जानकारी के अनुसार अभी भी कुछ लोगों के इन व्हीकल्स के नीचे फंसे होने की आशंका है। रेस्क्यू टीम के अनुसार रेस्क्यू ऑपरेशन में बारिश की वजह से भी मुश्किल हो रही है।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी और रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की फोन पर हुई बातचीत, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Hindi News / world / केन्या में भीषण रोड एक्सीडेंट, 49 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो