scriptकमला हैरिस को मिले डेमोक्रेटिक नामांकन सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त वोट | Kamala Harris wins enough delegate votes to secure democratic nomination | Patrika News
विदेश

कमला हैरिस को मिले डेमोक्रेटिक नामांकन सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त वोट

US Presidential Election Race: आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव डेमोक्रेटिक नामांकन सुरक्षित करने के लिए कमला हैरिस को पर्याप्त प्रतिनिधि वोट मिल गए हैं।

नई दिल्लीAug 17, 2024 / 12:09 pm

Tanay Mishra

Kamala Harris

Kamala Harris

अमेरिका (United States Of America) में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होंगे। रिपब्लिक पार्टी से एक बार फिर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ही उम्मीदवार हैं। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी से वर्तमान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) हैं। कुछ दिन पहले ही वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने चुनाव से पीछे हटने का ऐलान करते हुए अपना अभियान खत्म किया था और डेमोक्रेटिक पार्टी से अगले राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए कमला का नाम सुझाया था। पार्टी से भी कमला को समर्थन मिल चुका है और अब इस समर्थन पर मुहर भी लग गई है।

कमला को मिले डेमोक्रेटिक नामांकन सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त वोट

वर्तमान अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला ने डेमोक्रेटिक पार्टी से आगामी चुनाव में राष्ट्रपति पद के नामांकन को सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त प्रतिनिधि वोट हासिल कर लिए हैं। डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (डीएनसी) के अध्यक्ष ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की। करीब 4,700 प्रतिनिधियों के लिए वर्चुअल वोटिंग प्रोसेस गुरुवार सुबह शुरू हुई थी। नामांकन सुरक्षित करने के लिए 2,350 वोट ज़रूरी हैं और कमला को इतने वोट मिल चुके हैं। वोटों की गिनती जारी है, लेकिन कमला का डेमोक्रेटिक पार्टी से आगामी चुनाव में राष्ट्रपति उमीदवार बनना तय हो गया है।

कब भरा जाएगा नामांकन?

19-22 अगस्त को होने वाले डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में औपचारिक रूप से पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला का नामांकन भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें

दो महीने पहले ही पहुंच गया था हमास चीफ इस्माइल हनियेह की मौत का पैगाम

Hindi News/ world / कमला हैरिस को मिले डेमोक्रेटिक नामांकन सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त वोट

ट्रेंडिंग वीडियो