scriptइज़रायली पीएम नेतन्याहू को जान से मारने की हुई कोशिश, हिज़बुल्लाह ने किया ड्रोन अटैक | Israeli PM Benjamin Netanyahu assassination attempt foiled, Hezbollah conducted drone attack | Patrika News
विदेश

इज़रायली पीएम नेतन्याहू को जान से मारने की हुई कोशिश, हिज़बुल्लाह ने किया ड्रोन अटैक

Benjamin Netanyahu Assassination Attempt: हिज़बुल्लाह ने आज इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को जान से मारने की कोशिश की। इसके लिए आतंकी संगठन ने ड्रोन अटैक किया।

नई दिल्लीOct 19, 2024 / 03:15 pm

Tanay Mishra

Israeli PM Benjamin Netanyahu

Israeli PM Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और लेबनान (Lebanon) के आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह (Hezbollah) के बीच जंग गंभीर होती जा रही है। पिछले कुछ समय में इज़रायली सेना ने लेबनान में हिज़बुल्लाह के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक्स करते हुए तबाही मचा दी। इज़रायली सेना ने एयरस्ट्राइक्स में लंबे समय से हिज़बुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) के साथ ही हिज़बुल्लाह के दो नए चीफ, अन्य कई कमांडरों और आतंकियों को भी मार गिराया है। इज़रायली सेना लगातार लेबनान में हिज़बुल्लाह के ठिकानों पर हमले कर रही है और अब तो ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। हिज़बुल्लाह के खिलाफ चल रही जंग में 55 इज़रायली सैनिक भी मारे गए हैं। ऐसे में इज़रायल से बदला लेने के लिए आज हिज़बुल्लाह ने इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की जान लेने की कोशिश की।

हिज़बुल्लाह का ड्रोन अटैक, नेतन्याहू का घर था निशाना

लेबनान में हो रहे हमलों की वजह से अब तक हिज़बुल्लाह को काफी नुकसान हो चुका है। ऐसे में आज इज़रायल से बदला लेने के लिए हिज़बुल्लाह ने नेतन्याहू के घर को निशाना बनाते हुए ड्रोन अटैक किया। जानकारी के अनुसार इज़रायल के कैसरिया (Caesarea) शहर में नेतन्याहू के घर को उड़ाने के लिए हिज़बुल्लाह ने लेबनान से 3 ड्रोन्स दागे।

नेतन्याहू का घर सुरक्षित

लेबनान के दागे 3 ड्रोन्स में से एक जहाँ गिरा, वहाँ एक बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। इज़रायल का आयरन डोम भी इस ड्रोन अटैक को रोकने से चूक गया। हालांकि इसके बावजूद नेतन्याहू के घर को कुछ नहीं हुआ। ड्रोन्स उनके घर के पास भी नहीं पहुंच पाए। अन्य दो ड्रोन्स को रोक लिया गया और साथ ही इस हमले को भी नाकाम कर दिया गया।

मामले की जांच हुई शुरू

आयरन डोम इस हमले को रोकने में कैसे चूका, ड्रोन बिल्डिंग के करीब पहुंचकर लगभग एक घंटे उसके ऊपर घूमता रहा और फिर बिल्डिंग से टकराया। ऐसे में लोकल पुलिस तो मौके का मुआयना कर ही रही है, सैन्य पुलिस ने भी इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें

PM मोदी अगले हफ्ते जाएंगे रूस, ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल





Hindi News / world / इज़रायली पीएम नेतन्याहू को जान से मारने की हुई कोशिश, हिज़बुल्लाह ने किया ड्रोन अटैक

ट्रेंडिंग वीडियो