scriptइज़रायल ने किया साफ, 4 दिन के विराम के बाद हमास के खिलाफ युद्ध होगा फिर शुरू | Israel vows to continue its war against Hamas after 4 day truce ends | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने किया साफ, 4 दिन के विराम के बाद हमास के खिलाफ युद्ध होगा फिर शुरू

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर गुरुवार से 4 दिन के लिए विराम लग जाएगा। पर इसके बाद युद्ध का अंत नहीं होगा। इज़रायली सरकार ने यह साफ कर दिया है।

Nov 22, 2023 / 11:02 am

Tanay Mishra

israeli_troops.jpg

Israeli troops

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध को एक महीने से ज़्यादा समय पूरा हो चुका है। कुछ दिन पहले तक इस युद्ध में राहत के आसार नज़र नहीं आ रहे थे। पर अब इज़रायल सरकार और हमास ने आपसी बातचीत के ज़रिए एक 4 दिन का युद्ध विराम समझौता कर लिया है। यह समझौता गुरुवार, 23 नवंबर से लागू किया जाएगा और इस दौरान युद्ध की गतिविधियों को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। हमास भी 4 दिन के इस युद्ध विराम के समझौते के तहत करीब 50 इज़रायली बंधकों को रिहा करेगा। पर 4 दिन का यह युद्ध विराम युद्ध का अंत नहीं है और इज़रायली सरकार ने यह साफ कर दिया है।


विराम के बाद फिर शुरू होगा युद्ध

इज़रायल की सरकार ने हमास के खिलाफ चल रहे युद्ध पर 4 दिन का विराम लगाने पर ग्रीन सिग्नल दे दिया है। इससे ग़ाज़ावासियों को काफी राहत मिलेगी। पर यह राहत परमानेंट नहीं होगी। इज़रायली सरकार ने यह साफ कर दिया है कि 4 दिन के युद्ध विराम के बाद उनकी सेना हमास के खिलाफ अपने युद्ध को फिर शुरू कर देगी।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


हमास का खात्मा चाहता है इज़रायल

इज़रायली सेना की गाज़ा में कार्रवाई से पहले ही इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने यह साफ कर दिया था कि इज़रायल हमास का खात्मा चाहता है और ऐसा करने तक युद्ध जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें

जेवियर मिलेई – अर्जेंटीना के नए राष्ट्रपति खुद को बोलते हैं ‘द लॉयन’, लोग कहते हैं ‘मैड मैन’

Hindi News/ world / इज़रायल ने किया साफ, 4 दिन के विराम के बाद हमास के खिलाफ युद्ध होगा फिर शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो