scriptइज़रायल आज करेगा 42 कैदियों को रिहा, हमास छोड़ेगा 14 बंधकों को | Israel to release 42 prisoners today, Hamas to release 14 hostages | Patrika News
विदेश

इज़रायल आज करेगा 42 कैदियों को रिहा, हमास छोड़ेगा 14 बंधकों को

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर लगे विराम का आज दूसरा दिन है। आज भी इज़रायल की तरफ से फिलिस्तीनी कैदियों और हमास की तरफ से इज़रायली बंधकों को रिहा किया जाएगा।

Nov 25, 2023 / 04:22 pm

Tanay Mishra

hamas_releasing_hostages.jpg

Hamas releasing hostages

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध पर 24 नवंबर को 4 दिन का विराम लग गया। इन 4 दिनों तक इज़रायल और हमास की तरफ से सीज़फायर का पालन किया जाएगा। युद्ध विराम के फैसले का स्वागत करते हुए हमास ने करीब 50 इज़रायली बंधकों को रिहा करने का ऐलान किया। वहीं इज़रायल ने भी करीब 300 फिलिस्तीनी कैदियों को जेल से रिहा करने की घोषणा की। युद्ध विराम के बाद से अब तक हमास 24 बंधकों को रिहा कर चुका है। इनमें 13 इज़रायली, 10 थाई (थाईलैंड निवासी) और 1 फिलिपिनो (फिलीपींस निवासी) शामिल हैं। वहीं इज़रायल ने अब तक 39 फिलिस्तीनियों को जेल से रिहा किया है। युद्ध विराम का आज दूसरा दिन है और आज भी रिहाई का सिलसिला जारी रहने वाला है।


कितने कैदियों और बंधकों की होगी आज रिहाई?

युद्ध विराम के दूसरे दिन आज इज़रायल अपनी जेलों में बंद फिलिस्तीनी कैदियों में से 42 को रिहा करेगा। वहीं हमास की तरफ से आज 14 बंधकों को रिहा किया जाएगा।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


जो बाइडन ने बताया शुरुआत

अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा है कि गाज़ा (Gaza) में युद्ध विराम की वजह से बंधकों की रिहाई एक शुरुआत है। बाइडन ने यह भी कहा कि गाज़ा में हुए इस 4 दिन के युद्ध विराम को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के शॉपिंग मॉल में लगी आग, 9 लोगों की मौत

Hindi News / world / इज़रायल आज करेगा 42 कैदियों को रिहा, हमास छोड़ेगा 14 बंधकों को

ट्रेंडिंग वीडियो