scriptइज़रायली सैनिकों से मिले पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, की हौसला-अफजाई | Israel PM Benjamin Netanyahu visited IDF Marom Brigade | Patrika News
विदेश

इज़रायली सैनिकों से मिले पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, की हौसला-अफजाई

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को एक महीना पूरा होने वाला है। इसी बीच गुरुवार को इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू इज़रायली सैनिकों से मिले।

Nov 03, 2023 / 12:07 pm

Tanay Mishra

netanyahu_with_israeli_soldiers.jpg

Israeli PM Benjamin Netanyahu with IDF soldiers

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहा युद्ध अभी भी जारी है और देखकर ऐसा लग नहीं रहा कि जल्द ही इसके रूकने के कोई आसार नहीं लग रहे। जल्द ही इस युद्ध को एक महीना पूरा हो जाएगा। हमास के आतंकियों ने गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागकर जिस जंग की शुरुआत की थी, उसे इज़रायल ने गाज़ा पर लगातार एयरस्ट्राइक्स करते हुए और भी भीषण बना दिया है। इस युद्ध की वजह से इज़रायल और गाज़ा में मरने वालों का आंकड़ा 10,000 पार कर चुका है। मरने वालों में इज़रायली नागरिक, इज़रायली सैनिक, हमास आतंकी, गाज़ावासी और कुछ बंधक भी शामिल हैं। हालांकि इनमें करीब 9,000 लोग तो गाज़ा से हैं। युद्ध के बीच गुरुवार को इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) इज़रायली सैनिकों से मिले।


युद्ध के बारे में लिया अपडेट और की हौसला-अफजाई

नेतन्याहू ने गुरुवार को इज़रायली सेना की मारोम ब्रिगेड का दौरा किया और इलीट यूनिट्स के सैनिकों से मिले। इस मुलाकात के दौरान नेतन्याहू ने युद्ध की स्थिति का अपडेट लिया। नेतन्याहू ने नागरिकों को बचाने के साथ ही गाज़ा से आतंकियों के खात्मे से जुडी जानकारी ली। नेतन्याहू ने अपने सैनिकों की हौसला-अफजाई भी की।

https://twitter.com/IsraeliPM/status/1720134881345237048?ref_src=twsrc%5Etfw


इज़रायल के हमले हैं जारी

गाज़ा पर इज़रायली सेना के हमले जारी हैं। हमास को पूरी तरह से खत्म करने के लिए इज़रायली सेना हमले कर रही है। इसमें गाज़ा के आतंकियों की तो मौत हो ही रही है, पर गाज़ा में रहने वाले मासूम फिलिस्तीनियों की बड़े लेवल पर जान जा रही है।

यह भी पढ़ें

भारतीय मूल के इज़रायली सैनिक ने हमास के खिलाफ लड़ते हुए गंवाई जान, जानिए कौन था हलेल सोलोमन?



Hindi News/ world / इज़रायली सैनिकों से मिले पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, की हौसला-अफजाई

ट्रेंडिंग वीडियो