scriptलेबनान पर खतरनाक हमले के बाद इज़रायली पीएम नेतन्याहू ने दिया लेबनान-वासियों को मैसेज | Israel PM Benjamin Netanyahu issues message for people of Lebanon | Patrika News
विदेश

लेबनान पर खतरनाक हमले के बाद इज़रायली पीएम नेतन्याहू ने दिया लेबनान-वासियों को मैसेज

Israel-Hezbollah Conflict: इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान के लोगों को एक मैसेज दिया है। क्या है नेतन्याहू का मैसेज? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीSep 24, 2024 / 02:46 pm

Tanay Mishra

Benjamin Netanyahu issues message for people of Lebanon

Benjamin Netanyahu issues message for people of Lebanon

इज़रायल (Israel) और लेबनान (Lebanon) के आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह (Hezbollah) के बीच जंग काफी बढ़ गई है। सोमवार को इज़रायल ने हिज़बुल्लाह को निशाना बनाते हुए लेबनान पर अब तक का सबसे खतरनाक हमला किया। इज़रायली सेना ने लेबनान में 1300 से ज़्यादा ठिकानों पर हवाई हमले किए। इज़रायल के इन ताबड़तोड़ हवाई हमलों में अब तक 500 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही करीब 1650 लोग घायल हो गए। मरने वालों और घायलों में बच्चे और महिलाए भी हैं। हमले के बाद इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने लेबनान-वासियों को एक मैसेज दिया।

लेबनान के लोगों से नहीं बल्कि हिज़बुल्लाह से है इज़रायल का युद्ध

नेतन्याहू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए अपने मैसेज में लेबनान-वासियों को कहा, “इज़रायल की जंग आप (लेबनान के लोगों) से नहीं है, बल्कि हिज़बुल्लाह से है। लंबे समय से हिज़बुल्लाह आप लोगों को इंसानी ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहा है। हिज़बुल्लाह ने आप लोगों के घरों के लिविंग रूम में अपने रॉकेट्स रखे हैं और गैरेज में मिसाइलें। उन रॉकेट्स और मिसाइलों से सीधे हमारे शहरों और नागरिकों को निशाना बनाया जाता है। अपने लोगों को हिज़बुल्लाह के हमलों से बचाने के लिए हमें उन हथियारों को हटाना होगा। इस सुबह से इज़रायली सेना ने आप सभी लोगों को नुकसान वाली जगहों (हिज़बुल्लाह के ठिकानों) से दूर जाने की चेतावनी दी थी। मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि इस चेतावनी को गंभीरता से लें। हिज़बुल्लाह को आपकी और आपने प्रियजनों की ज़िंदगी खतरे में न डालने दें। हिज़बुल्लाह को लेबनान को खतरे में न डालने दें। खतरे वाली जगहों से अभी दूर चले जाइए। जैसे ही हमारी कार्रवाई खत्म हो जाएगी, आप सभी लोग सुरक्षित रूप से अपने घर वापस जा सकते हो।”

Hindi News/ world / लेबनान पर खतरनाक हमले के बाद इज़रायली पीएम नेतन्याहू ने दिया लेबनान-वासियों को मैसेज

ट्रेंडिंग वीडियो