scriptइज़रायल ने मार गिराए हिज़बुल्लाह के तीन आतंकी कमांडर, आतंकी संगठन ने किया इज़रायली सेना के मुख्यालय पर हमला | Israel kills 3 Hezbollah commanders, terrorist organisation hits back | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने मार गिराए हिज़बुल्लाह के तीन आतंकी कमांडर, आतंकी संगठन ने किया इज़रायली सेना के मुख्यालय पर हमला

Israel-Hezbollah Conflict: इज़रायल ने हाल ही में हिज़बुल्लाह पर हमला किया और आतंकी कमांडर्स को मार गिराया। जवाब में हिज़बुल्लाह ने भी इज़रायली सेना के मुख्यालय पर हमला किया।

Jan 10, 2024 / 04:39 pm

Tanay Mishra

israel_attacks_hezbollah.jpg

Israel attacks Hezbollah

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। पर हमास के अलावा इज़रायल के और भी दुश्मन हैं जो इज़रायल पर इस युद्ध के दौरान निशाना साध चुके हैं। इनमें हिज़बुल्लाह (Hezbollah) भी शामिल है। हिज़बुल्लाह लेबनान (Lebanon) आधारित एक इस्लामिक आतंकी संगठन है। हमास के खिलाफ युद्ध के ही दौरान हिज़बुल्लाह के आतंकियों की कुछ मौकों पर इज़रायली सेना से इज़रायल-लेबनान बॉर्डर पर मुठभेड़ भी हो चुकी है। हिज़बुल्लाह को ईरान (Iran) से भी समर्थन मिलता है। ऐसे में समय-समय पर इज़रायली सेना और हिज़बुल्लाह के आतंकियों के बीच मुठभेड़ चलती रहती है। इज़रायली सेना पिछले दो महीने में हिज़बुल्लाह के अलग-अलग ठिकानों पर हमला कर चुकी है। हाल ही में इज़रायली सेना ने एक बार फिर हिज़बुल्लाह आतंकियों पर हमला किया और वो भी लेबनान में।


इज़रायल ने मार गिराए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी कमांडर

हाल ही में इज़रायल ने दक्षिणी लेबनान के नबातीह क्षेत्र में एक कार पर मिसाइल अटैक किया। इज़रायली सेना ने जिस कार को निशाना बनाया उसमें हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी कमांडर थे और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

इज़रायल की तरफ से नहीं जाहिर की गई प्रतिक्रिया

इज़रायल और उसकी सेना की तरफ से अब तक हिज़बुल्लाह के आतंकियों पर हमले और उन्हें मारने के इस मामले में अब तक कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की गई है।

हिज़बुल्लाह ने बनाया इज़रायली सेना के मुख्यालय को निशाना

इज़रायली सेना के हमले का जवाब देने के लिए हिज़बुल्लाह ने भी हमला किया और निशाना बनाया उत्तरी इज़रायल में सफेद शहर में स्थित इज़रायली सेना के मुख्यालय को। हिज़बुल्लाह ने इज़रायली सेना के मुख्यालय पर ड्रोन अटैक किया। हालांकि इस हमले में कितना नुकसान हुआ इस बात की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें

अलास्का में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 4.8 तीव्रता



Hindi News/ world / इज़रायल ने मार गिराए हिज़बुल्लाह के तीन आतंकी कमांडर, आतंकी संगठन ने किया इज़रायली सेना के मुख्यालय पर हमला

ट्रेंडिंग वीडियो