scriptIsrael–Hezbollah Conflict: इजरायल पर हिजबुल्लाह का सबसे बड़ा अटैक, दागे 215 रॉकेट, हो सकती है फुल स्केल वॉर | Israel–Hezbollah conflict Hezbollah biggest attack on Israel, fired 215 rockets full scale war may happen | Patrika News
विदेश

Israel–Hezbollah Conflict: इजरायल पर हिजबुल्लाह का सबसे बड़ा अटैक, दागे 215 रॉकेट, हो सकती है फुल स्केल वॉर

Israel–Hezbollah conflict: इजरायल ने दावा किया है कि उत्तरी इजरायल इलाके में 215 से ज्यादा राकेट दागे गए हैं।

नई दिल्लीJun 13, 2024 / 07:28 am

Anish Shekhar

Israel–Hezbollah conflict: अब ईरान समर्थित लेबनान के चरमपंथी संगठन हिजबुल्ला ने इजरायल पर रॉकेटों की बौछार की है। इजरायल ने दावा किया है कि उत्तरी इजरायल इलाके में 215 से ज्यादा राकेट दागे गए हैं। हमास से मौजूदा संघर्ष शुरू होने के बाद यह पहला मौका है जब हिजबुल्लाह ने इजरायल पर इतने बड़े स्तर पर हमला किया है।
इनमें से ज्यादातर को इजरायली डिफेंस सिस्टम ने आकाश में ही नष्ट कर दिया, लेकिन जो राकेट लक्ष्यों से टकराए हैं उनसे जान-माल के नुकसान की अभी सूचना नहीं है। इस हमले के बाद अब यह आशंका गहरा गई है कि अब इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच फुल स्केल युद्ध शुरू हो सकता है। हिजबुल्ला ने इजरायल पर यह हमला अपने शीर्ष कमांडर अबू तालेब के इजरायल के एक हमले में मारे जाने के बाद किया है।

ब्लिंकन समस्या का हल नहीं, खुद समस्याः हमास

उधर, युद्ध विराम के ताजा प्रस्ताव में हमास के द्वारा किए गए संशोधनों को अमरीका विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने खारिज करते हुए कहा है कि इनमें से कुछ को अमल में लाना मुश्किल होगा। ब्लिंकन के इस टिप्पणी के बाद, हमास की ओर से कहा गया है कि ब्लिंकन समस्या का हल नहीं, बल्कि खुद समस्या हैं। बयानबाजी के इस दौर के बाद एक बार फिर गाजा में शांति की उम्मीदें धूमिल होती दिख रही हैं।

Hindi News/ world / Israel–Hezbollah Conflict: इजरायल पर हिजबुल्लाह का सबसे बड़ा अटैक, दागे 215 रॉकेट, हो सकती है फुल स्केल वॉर

ट्रेंडिंग वीडियो