scriptIsrael-Hamas War : फिलिस्तीन की मदद के लिए आगे आई मलाला यूसुफ जई | Israel-Hamas War: Malala Yusuf Zai announces scholarship for Palestinian students | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War : फिलिस्तीन की मदद के लिए आगे आई मलाला यूसुफ जई

Israel-Hamas War : इज़राइल-हमास युद्ध के चलते लंदन में रह रहीं नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफ जई (Malala Yousuf Zai ) फिलिस्तीन (Palestine) की मदद करने के लिए आगे आई हैं।

नई दिल्लीJun 01, 2024 / 11:47 am

M I Zahir

ATTACHMENT DETAILS Support Palestine Malala

Support Palestine Malala

Israel-Hamas War : इज़राइल-हमास युद्ध के चलते लंदन में रह रहीं नोबेल पुरस्कार विजेता (Nobel Award Winner) मलाला यूसुफ जई (Malala Yousuf Zai) ने फिलिस्तीन (Palestine) के विदयार्थियों को छात्रवृत्ति देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ छात्रवृत्ति नहीं है, बल्कि फिलिस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता का एक संकेत है।

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में की घोषणा

लंदन में रह रहीं नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफ जई ने ऑक्सफोर्ड पाकिस्तान कार्यक्रम समारोह के दौरान ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में यह घोषणा की। मलाला यूसुफ जई ने अपने संबोधन में कहा कि गाजा के 80 फीसदी से ज्यादा स्कूल और सभी विश्वविद्यालय पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं।

युद्ध विराम और निवेश की आवश्यकता

मलाला यूसुफ जई ने कहा कि गाजा की शिक्षा प्रणाली के पुनर्निर्माण के लिए दीर्घकालिक युद्ध विराम और कई वर्षों के निवेश की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक छात्रवृत्ति नहीं है, बल्कि फिलिस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता का एक संकेत है, जो छात्रवृत्ति प्राप्त करेंगे वे अक्टूबर 2024 में मार्गरेट हॉल, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में अपनी पढ़ाई शुरू करेंगे।

Hindi News/ world / Israel-Hamas War : फिलिस्तीन की मदद के लिए आगे आई मलाला यूसुफ जई

ट्रेंडिंग वीडियो