scriptइजरायल का डबल अटैक, हवाई हमलों में हमास का टॉप कमांडर और दो आतंकी ढेर | israel double attack hamas ayman nofal hezbollah members killed gaza | Patrika News
विदेश

इजरायल का डबल अटैक, हवाई हमलों में हमास का टॉप कमांडर और दो आतंकी ढेर

Israel vs Hamas: इजरायल ने हमास और हिजबुल्लाह पर ‘डबल अटैक’ किया है। हमास से जंग में इजरायल को बड़ी सफलता मिल गई है। इजरायली सेना की एयरस्ट्राइक में अयमान नोफल मारा गया है।

Oct 17, 2023 / 09:55 pm

Shaitan Prajapat

Hamas Commander Killed

Hamas Commander Killed

Israel-Hamas War: इजरायल ने हमास और हिजबुल्लाह पर ‘डबल अटैक’ किया है। दोनों के बीच बीते 11 दिनों से लड़ाई जारी है। इस जंग में अब हजारों की संख्या में लोग अपनी जान गंवा चुके है। वहीं, बड़ी संख्या में घायल भी हुए है और कई लोग अभी लापता बताए जा रहे है। हमास से जंग में इजरायल को बड़ी सफलता मिल गई है। इजरायली सेना की एयरस्ट्राइक में अयमान नोफल मारा गया है। वह हमास का सीनियर कमांडर बताया जाता है। इसके अलावा दो आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के दो आतंकियों को मार गिराया है। हमास ने बताया कि अयमान नोफ़ल उर्फ अबू मोहम्मद बमबारी में मारे गए अब तक के सबसे हाई-प्रोफाइल शख्स हैं।


एयरस्ट्राइक में ढेर हुआ हमास का टॉप कमांडर

इजरायली सेना ने मंगलवार को एयरस्ट्राइक में अयमान नोफल को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि वह हमास का सीनियर कमांडर था। इजरायली सेना के मुताबिक, अयमान हमास की जनरल मिलिट्री काउंसल का सदस्य था। इसके साथ ही इजरायल की सेना ने आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के दो आतंकियों को भी मार गिराया है।

इजरायल के रक्षी मंत्री ने दी हमास को चेतावनी

इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने चरमपंथी संगठन हमास को चेतावनी जारी की है। रक्षा मंत्री योव ने कहा कि हमास के सदस्यों के पास 2 विकल्प हैं, बिना शर्त आत्मसमर्पण करें या मर जाएं। इजरायल के पीएम कार्यालय की तरफ से बताया गया कि जब तक हमास का सर्वनाश नहीं किया जाता जब तक इजरायल नहीं रूकेगा। बेंजामिन नेतन्याहू के दफ्तर ने मंगलवार को बताया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ पीएम की टेलीफोन पर बताचीत हुई है।

यह भी पढ़ें

जब तक हमास का खात्मा नहीं होता, इजरायल नहीं रुकेगा, नेतन्याहू की पुतिन से दो टूक



इजरायल-लेबनान सीमा पर फिर शुरू हुआ संघर्ष

एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, लेबनान और इजरायल के बीच सीमा पर मंगलवार को फिर से झड़पें शुरू हो गई हैं। गाजा में इजरायल के हालिया हमले के बाद लेबनान में इजरायली सेना और सशस्त्र समूहों के बीच झड़पें तेज हो गई हैं। लेबनान की ओर से दागी गई एक एंटी-टैंक मिसाइल में कुछ लोग घायल हो गए है।

यह भी पढ़ें

छापेमारी में बरामद पैसों का क्या करती हैं CBI और ED, जब्त संपत्ति का कैसे होता है इस्तेमाल



Hindi News/ world / इजरायल का डबल अटैक, हवाई हमलों में हमास का टॉप कमांडर और दो आतंकी ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो