scriptइज़रायल ने लेबनान में शरणार्थी शिविर पर किया हमला, 6 लोगों की मौत | Israel attacks refugee camp in Lebanon, 6 people dead | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने लेबनान में शरणार्थी शिविर पर किया हमला, 6 लोगों की मौत

Israel-Hezbollah War: हिज़बुल्लाह से चल रही जंग के चलते इज़रायल का लेबनान में हमलों का सिलसिला जारी है। बुधवार को इज़रायली सेना ने लेबनान में एक शरणार्थी शिविर पर हमला कर दिया।

नई दिल्लीOct 10, 2024 / 01:21 pm

Tanay Mishra

Israeli fighter jet

Israeli fighter jet

इज़रायल (Israel) और लेबनान (Lebanon) के आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह (Hezbollah) के बीच जंग जारी है और इज़रायल इससे पीछे हटने के बारे में मना कर चुका है। हिज़बुल्लाह के खिलाफ अब इज़रायल ने एयरस्ट्राइक्स के साथ ही ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। इज़रायली सेना ने हिज़बुल्लाह को कई झटके दिए हैं और इन हमलों में लंबे समय तक हिज़बुल्लाह का चीफ रहा हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) भी मारा गया। साथ ही इज़रायल ने हिज़बुल्लाह के दो नए चीफ, कई कमांडरों और आतंकियों को भी मार गिराया है। इज़रायली सेना लगातार लेबनान में हमले कर रही है। हालांकि इन हमलों में ऐसे लोग भी मारे जा रहे हैं जिनका हिज़बुल्लाह से कनेक्शन नहीं है। बुधवार को इज़रायली सेना ने लेबनान की वर्दानियेह बस्ती में एक शरणार्थी शिविर पर एयरस्ट्राइक कर दी।

6 लोगों की मौत

लेबनान की र्दानियेह बस्ती में इज़रायल के हवाई हमले की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई। बचाव टीम ने सभी मृतकों के शव बरामद कर लिए हैं।

15 लोग घायल

इज़रायल के इस हमले में 15 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

कुछ लोग लापता

बचाव टीम की सर्च यूनिट भी काम पर लगी हुई है। इस हमले के बाद कुछ लोग लापता भी हो गए हैं, जिन्हें ढूंढने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें

इज़रायल के रक्षा मंत्री ने दी धमकी – “ईरान के हमले का देंगे घातक जवाब”

Hindi News / world / इज़रायल ने लेबनान में शरणार्थी शिविर पर किया हमला, 6 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो