scriptईरान ने दिया पाकिस्तान को गहरा जख्म, बिना चेतावनी किया आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला | Iran launches air strikes on terrorist bases in Pakistan | Patrika News
विदेश

ईरान ने दिया पाकिस्तान को गहरा जख्म, बिना चेतावनी किया आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला

Iran Launches Attacks In Pakistan: ईरान ने हाल ही में कुछ ऐसा किया जिससे पाकिस्तान आगबबूला हो गया है। ईरान ने पाकिस्तान में घुसकर हमला किया।

Jan 17, 2024 / 01:52 pm

Tanay Mishra

air_strike.jpg

Air Strike In Pakistan

ईरान (Iran) ने बीती आधी रात पाकिस्तान (Pakistan) को गहरा जख्म दे दिया। ईरान ने कुछ ऐसा किया जिसकी उम्मीद पाकिस्तान ने सपने में भी नहीं की होगी। रात करीब 2 बजे ईरान ने पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत में कोह-ए-सब्ज क्षेत्र में एयर स्ट्राइक कर दी। जी हाँ, आपने सही पढ़ा। ईरान, जो पाकिस्तान का करीबी माना जाता है, ने पाकिस्तान में घुसकर हमला कर दिया। इस हमले से पहले ईरान ने पाकिस्तान को किसी तरह की चेतावनी भी नहीं दी।


आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना

ईरान ने हवाई हमले करते हुए पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश अल-अदल के ठिकानों को निशाना बनाया। इसके लिए ईरान ने क्रूज़ मिसाइलों के साथ ही ड्रोन्स का भी इस्तेमाल किया और जैश अल-अदल के कई ठिकानों को तबाह कर दिया।


https://twitter.com/IranObserver0/status/1747307338652905932?ref_src=twsrc%5Etfw


2 बच्चों की मौत

ईरान के इस हवाई हमले में कितने आतंकी ढेर हुए, इस बात की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। पर इस हमले की वजह से आतंकी ठिकानों के पास भी नुकसान हुआ और 2 बच्चों की मौत हो गई। साथ ही 3 लोग इस हमले में घायल भी हो गए।

क्या हो सकती है हमले की वजह?

दरअसल ईरान की आबादी का ज़्यादातर हिस्सा शिया मुस्लिम है। वहीं पाकिस्तान में सुन्नी मुस्लिम ज़्यादा रहते हैं और जैश अल-अदल भी सुन्नी मुस्लिम आतंकी संगठन है। इस बात को ध्यान में रखते हुए ही ईरान ने यह हमला किया है इस बात की संभावना जताई जा रही है।

आगबबूला हुआ पकिस्तान

ईरान के इस हमले से पाकिस्तान आगबबूला हो गया है।

यह भी पढ़ें

लगातार दूसरे साल कम हुई चीन की जनसंख्या, जन्म-दर में आई गिरावट





Hindi News/ world / ईरान ने दिया पाकिस्तान को गहरा जख्म, बिना चेतावनी किया आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला

ट्रेंडिंग वीडियो