scriptभारतीय मूल के इंजीनियर का अमेरिका में सम्मान, मिला टेक्सास का सर्वोच्च अकादमिक पुरस्कार | Indian origin engineer Ashok Veeraraghavan honoured in USA | Patrika News
विदेश

भारतीय मूल के इंजीनियर का अमेरिका में सम्मान, मिला टेक्सास का सर्वोच्च अकादमिक पुरस्कार

Indian Origin Engineer Honoured In USA: भारतीय मूल के एक इंजीनियर का हाल ही में अमेरिका में सम्मान किया गया है। कौन है वो शख्स और उसे कैसे सम्मानित किया गया? आइए जानते हैं।

Feb 26, 2024 / 04:13 pm

Tanay Mishra

ashok_veeraraghavan.jpg

Ashok Veeraraghavan

अमेरिका (United States Of America) में भारत (India) के कई इंजीनियर्स हैं। अमेरिकी कंपनियों में भारतीय इंजीनियर्स की ज़रूरत भी रहती है। अमेरिका में ही भारतीय मूल का एक इंजीनियर रहता है जिसका नाम अशोक वीरराघवन (Ashok Veeraraghavan) है। अशोक वैसे तो भारत के चेन्नई (Chennai) से है, पर पिछले कुछ साल से अमेरिका के टेक्सास (Texas) में रह रहा है जहाँ वह कंप्यूटर इंजीनियर होने के साथ ही प्रोफ़ेसर भी है। हाल ही में अशोक का अमेरिका में सम्मान किया गया।


मिला टेक्सास का सर्वोच्च अकादमिक पुरस्कार

अशोक को हाल ही में टेक्सास का सर्वोच्च अकादमिक पुरस्कार मिला है। टेक्सास एकेडमी ऑफ मेडिसिन, इंजीनियरिंग, साइंस एंड टेक्नोलॉजी (TAMEST) ने अशोक को एडिथ और पीटर ओ’डॉनेल पुरस्कार (Edith and Peter O’Donnell Award) से नवाज़ा है।


ashok_veeraraghavan_.jpg


किस वजह से दिया गया पुरस्कार?

टेक्सास एकेडमी ऑफ मेडिसिन, इंजीनियरिंग, साइंस एंड टेक्नोलॉजी ने कहा कि राइस यूनिवर्सिटी के जॉर्ज आर. ब्राउन स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग में इलेक्ट्रिकल और कंप्यूटर इंजीनियरिंग के प्रोफेसर अशोक को इंजीनियरिंग के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए एडिथ और पीटर ओ’डॉनेल पुरस्कार दिया गया।

यह भी पढ़ें

फिलिस्तीनी पीएम ने दिया इस्तीफा, गाज़ा में बढ़ती हिंसा के चलते लिया फैसला

Hindi News/ world / भारतीय मूल के इंजीनियर का अमेरिका में सम्मान, मिला टेक्सास का सर्वोच्च अकादमिक पुरस्कार

ट्रेंडिंग वीडियो