scriptइमरान खान की बढ़ी मुश्किलें, डॉक्यूमेंट्स लीक मामले में हुए दोषी करार | Imran Khan indicted in leaked documents cipher case | Patrika News
विदेश

इमरान खान की बढ़ी मुश्किलें, डॉक्यूमेंट्स लीक मामले में हुए दोषी करार

Another Blow For Imran Khan: इमरान खान का जेल से बाहर आने का इंतज़ार बढ़ गया है और साथ ही उनकी मुश्किलें भी। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Oct 23, 2023 / 12:39 pm

Tanay Mishra

imran_khan_disappointed.jpg

Imran Khan

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को तोशाखाना मामले में मिली जेल की सज़ा को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने रद्द करके उन्हें जमानत भी दे दी। इसे करीब एक महीने का समय हो गया, पर सज़ा रद्द होने और जमानत मिलने के बावजूद भी इमरान अभी भी जेल में ही हैं। इसकी वजह है साइफर केस में इमरान की गिरफ्तारी। साइफर केस पाकिस्तान के सीक्रेट डेमोक्रेटिक डॉक्यूमेंट्स के लीक होने से जुड़ा है। इस मामले में अब इमरान की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इसकी वजह है पाकिस्तान के एक कोर्ट का आज सुनाया फैसला, जिसके अनुसार इमरान को इस मामले में दोषी करार दिया गया है। ऐसे में इमरान को अब रावलपिंडी की अदियाला जेल से बाहर आने के लिए और इंतज़ार करना पड़ेगा।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


शाह महमूद कुरैशी को भी कोर्ट ने दोषी ठहराया

साइफर केस के मामले में सिर्फ इमरान को ही नहीं, उनकी पार्टी के वाइस चेयरमैन शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) को भी कोर्ट ने दोषी करार दिया है। ऐसे में जल्द ही कुरैशी की भी गिरफ्तारी हो सकती है।


Hindi News/ world / इमरान खान की बढ़ी मुश्किलें, डॉक्यूमेंट्स लीक मामले में हुए दोषी करार

ट्रेंडिंग वीडियो