scriptImmigrants Arrested : सरकार हुई सख्त, एक हफ्ते में 20 हजार से ज्यादा अप्रवासी गिरफ्तार | Immigrants Arrested: More than 20 thousand immigrants arrested in a week | Patrika News
विदेश

Immigrants Arrested : सरकार हुई सख्त, एक हफ्ते में 20 हजार से ज्यादा अप्रवासी गिरफ्तार

Immigrants Arrested: सऊदी अरब के अलग-अलग शहरों में सुरक्षा एजेंसियों की ओर से अवैध प्रवासियों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत पिछले एक हफ्ते में 20 हजार से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया।

नई दिल्लीJul 14, 2024 / 11:44 am

M I Zahir

Illegal Immigrants Arrested

Illegal Immigrants Arrested

Immigrants Arrested: सऊदी अरब के अलग-अलग शहरों में सुरक्षा एजेंसियों की ओर से अवैध प्रवासियों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत पिछले एक हफ्ते में 20 हजार से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया (Immigrants Arrested) गया।

कानून का उल्लंघन करने के दोषी

जानकारी के मुताबिक, आंतरिक मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों में कहा गया है कि जांच टीमों की ओर से गिरफ्तार किए गए प्रवासियों में से 12,000 से अधिक इकामा कानूनों का उल्लंघन करने के दोषी थे, जबकि 5,000 से अधिक सीमा कानून का उल्लंघन कर रहे थे। उन्हें देश और श्रम कानूनों का पालन न करने के कारण हिरासत में लिया गया।

अवैध रूप से सीमा पार

आंतरिक मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सीमा प्रणाली का उल्लंघन करने वालों में से 42 प्रतिशत यमनी नागरिक थे और 57 प्रतिशत इथियोपियाई थे। जबकि 1 प्रतिशत अन्य देशों से थे। देश की कई बुरी सीमाओं को अवैध रूप से पार कर के देश से बाहर जाने की कोशिश करने के आरोप में 49 लोगों को हिरासत में भी लिया गया।

कानूनन गंभीर अपराध

इधर अवैध व्यक्तियों को आवास और परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के आरोप में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया। ये व्यक्ति पड़ोसी देश से अवैध रूप से राज्य की सीमा पार कर आये लोगों को अपने वाहनों के माध्यम से कई शहरों में ले जाते थे, जो कानूनन गंभीर अपराध है।

Hindi News/ world / Immigrants Arrested : सरकार हुई सख्त, एक हफ्ते में 20 हजार से ज्यादा अप्रवासी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो