scriptऐसे खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे नवाब! इस खिलाड़ी को मिलेगा कई मिलियन डॉलर का मूल वेतन | Lots of money in games starbucks new ceo to supercommute 1 600 km to work on corporate jet | Patrika News
विदेश

ऐसे खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे नवाब! इस खिलाड़ी को मिलेगा कई मिलियन डॉलर का मूल वेतन

Lots of money in games: खेलों में पैसा बहुत है और इससे किसी की जिंदगी बन भी सकती है। इस खिलाड़ी को हर साल 1.6 मिलियन डॉलर का मूल वेतन दिया जाएगा।

नई दिल्लीAug 21, 2024 / 05:42 pm

M I Zahir

Brian Niccol

Brian Niccol

Lots of money in games: इस 50 वर्षीय खिलाड़ी को हर वर्ष 1.6 मिलियन डॉलर का मूल वेतन दिया जाएगा और उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें 3.6 मिलियन डॉलर से 7.2 मिलियन डॉलर तक का नकद बोनस भी मिल सकता है। स्टारबक्स के नए सीईओ कॉर्पोरेट जेट पर काम करने के लिए 1,600 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

रोज 1,600 किलोमीटर यात्रा

स्टारबक्स के सीईओ ब्रायन निकोल को काम पर जाने के लिए असामान्य रूप से लंबी यात्रा करनी होगी क्योंकि वह अगले महीने कॉफी दिग्गज के नए प्रमुख बन जाएंगे। कैलिफोर्निया में रहने वाले निकोल रोज सिएटल में कंपनी के मुख्यालय तक 1,600 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

2023 से लागू

अपने ऑफर लेटर के अनुसार, निकोल अपने आवागमन के लिए कॉर्पोरेट जेट का उपयोग करेंगे। यहां तक ​​कि जब वह काम के लिए यात्रा नहीं कर रहे होते हैं, तब भी उनसे सप्ताह में कम से कम तीन दिन सिएटल कार्यालय से काम करने की उम्मीद की जाएगी, स्टारबक्स की हाइब्रिड कार्य नीति के अनुसार जो 2023 से लागू है।

सफलतापूर्वक बातचीत

50 वर्षीय को हर साल $1.6 मिलियन का मूल वेतन दिया जाएगा और उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें $3.6 मिलियन से $7.2 मिलियन का नकद बोनस मिल सकता है। वह $23 मिलियन तक के वार्षिक इक्विटी पुरस्कारों के लिए भी पात्र होंगे। यह पहली बार नहीं है जब निकोल इस तरह की सुपरकम्यूट व्यवस्था का हिस्सा रहे हैं। 2018 में जब वे चिपोटल के सीईओ थे, तब उन्होंने इसी तरह के सौदे पर सफलतापूर्वक बातचीत की थी।

कैलिफोर्निया स्थानांतरित

चिपोटल का मुख्यालय कोलोराडो में था, जो निकोल के अंतिम कार्यस्थल से 15 मिनट की ड्राइव दूर है। लेकिन मैक्सिकन फास्ट फूड चेन ने सीईओ नियुक्त होने के तीन महीने बाद अपना मुख्यालय डेनवर से कैलिफोर्निया स्थानांतरित कर दिया। “ब्रायन का प्राथमिक कार्यालय और उनका अधिकांश समय हमारे सिएटल सपोर्ट सेंटर में या हमारे स्टोर, रोस्टरी, रोस्टिंग सुविधाओं और दुनिया भर के कार्यालयों में भागीदारों और ग्राहकों से मिलने में व्यतीत होगा। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया, “उनका शेड्यूल हाइब्रिड वर्क गाइडलाइन्स और कार्यस्थल की अपेक्षाओं से कहीं ज़्यादा होगा, जो हम सभी भागीदारों के लिए रखते हैं।”

सीईओ बनना

नौकरी के लिए ऐसी आरामदायक शर्तें उच्च-श्रेणी के अधिकारियों के लिए आम हैं, जिनके पास औसत कर्मचारी की तुलना में बहुत ज़्यादा सौदेबाज़ी करने की शक्ति होती है। गायिका रिहाना के अधोवस्त्र ब्रांड फेंटी एक्स सैवेज की हिलेरी सुपर को भी इसी तरह की रियायत दी गई थी, जब विक्टोरिया सीक्रेट ने उन्हें अपना नया सीईओ बनाया था। वह ओहियो के कोलंबस के पास मुख्यालय के बजाय फर्म के न्यूयॉर्क शहर के कार्यालयों से काम करेंगी, लेकिन सभी सीईओ के लिए ऐसा नहीं है।

दिग्गज की गिरती बिक्री

Amazon के एंडी जेसी और जेपी मॉर्गन चेस के जेमी डिमन ऑफ़िस से काम करने की नीतियों को वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। स्टारबक्स में निकोल की असामान्य व्यवस्था के पीछे का कारण कॉफ़ी दिग्गज की गिरती बिक्री है। अमेरिका और चीन, जो स्टारबक्स के दो सबसे बड़े बाजार हैं, में इस साल इसके मौजूदा सीईओ लक्ष्मण नरसिम्हन के कार्यकाल में बिक्री में गिरावट आई है।

स्टॉक बढ़ गया था

निकोल शीर्ष पद के लिए एक स्टार उम्मीदवार हैं क्योंकि उनके पास संकटग्रस्त कंपनियों को संभालने का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। जब वे चिपोटल के सीईओ थे, तो कथित तौर पर इसका स्टॉक 773% बढ़ गया था।

Hindi News/ world / ऐसे खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे नवाब! इस खिलाड़ी को मिलेगा कई मिलियन डॉलर का मूल वेतन

ट्रेंडिंग वीडियो