scriptइज़रायल की सेना ने गलती से 3 इज़रायली बंधकों को मारा, जताया शोक | IDF mistakenly killed 3 Israeli hostages, expresses deep remorse | Patrika News
विदेश

इज़रायल की सेना ने गलती से 3 इज़रायली बंधकों को मारा, जताया शोक

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इसी बीच इज़रायली सेना से एक गलती हो गई है।

Dec 16, 2023 / 11:10 am

Tanay Mishra

idf_soldier__1.jpg

IDF soldier

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध की वजह से अब तक मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा करीब 19 हज़ार पहुंच चुका है। गाज़ा (Gaza) के साथ ही आसपास के इलाकों में भी इस युद्ध की वजह से तबाही मची हुई है। 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद करीब 1,400 इजरायलियों की भी मौत हो गई थी। 24 नवंबर से युद्ध पर पहले 4 दिन के लिए, फिर 2 दिन और फिर 1 दिन यानी कि एक एक हफ्ते का विराम विराम ज़रूर लगा पर उसके खत्म होने के बाद उसे आगे नहीं बढ़ाया जा सका। युद्ध शुरू होने के बाद इज़रायली सेना ने फिर से तेज़ी से हमले शुरू कर दिए। इज़रायली सेना के हमलों में कई लोगों की जान जा रही हैं। इसी बीच हाल ही में इज़रायली सेना ने एक गलती कर दी।


इज़रायल की सेना ने गलती से 3 इज़रायली बंधकों को मारा

युद्ध के दौरान इज़रायली सेना जमकर हमले कर रही है। इसी दौरान इज़रायली सेना से एक गलती हो गई और उन्होंने 3 इज़रायली बंधकों को गोली मारकर जान ले ली। इज़रायली सेना को यह पता नहीं था कि तीनों इज़रायली बंधक थे। इज़रायली सेना ने गलती से तीनों को खतरा समझकर मार दिया। यह घटना शेजैया (Shejaiya) में हुई।

https://twitter.com/IDF/status/1735729780668960808?ref_src=twsrc%5Etfw


जताया शोक


इज़रायली सेना ने गलती से इज़रायली बंधकों को मारने की घटना पर शौक जताया है। साथ ही पीड़ितों के परिवारों के प्रति सांत्वना भी व्यक्ति की।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर चुनाव आयोग ने जारी किया चुनावी शेड्यूल

Hindi News/ world / इज़रायल की सेना ने गलती से 3 इज़रायली बंधकों को मारा, जताया शोक

ट्रेंडिंग वीडियो