scriptइज़रायली सेना ने गाज़ा में हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हनियेह के घर पर किया हमला | IDF attacks residence of head of Hamas political bureau Ismail Haniyeh | Patrika News
विदेश

इज़रायली सेना ने गाज़ा में हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हनियेह के घर पर किया हमला

Israel-Hamas War: इज़रायली सेना हमास के कमांडरों और नेताओं पर लगातार निशाना लगा रहे हैं। देर रात इज़रायली सेना ने हमास के एक बड़े नेता के घर को निशाना बनाया।

Nov 16, 2023 / 01:54 pm

Tanay Mishra

ismail_haniyeh.jpg

Ismail Haniyeh

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच एक महीने से भी ज़्यादा समय से युद्ध जारी है। 7 अक्टूबर की सुबह हमास आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागने की वजह से शुरू हुए युद्ध के जल्द रुकने के आसार नज़र नहीं आ रहे। हमास के हमले में इज़रायल में करीब 1400 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया था। ऐसे में हमले का जवाब देने के लिए इज़रायली सेना गाज़ा में लगातर हमले कर रही है। इज़रायली सेना के हमलों की वजह से गाज़ा में 11,500 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। इनमें से ज़्यादातर निर्दोष फिलिस्तीनी हैं। हालांकि इज़रायली सेना लगातार हमास से जुड़े लोगों के ठिकानों पर हमला कर रही है। देर रात इज़रायली सेना ने हमास के एक बड़े नेता के घर को निशाना बनाया।


इस्माइल हनियेह के घर पर किया हमला

इज़रायली सेना ने देर रात गाज़ा में इस्माइल हनियेह के घर पर हमला किया। आपकी जानकार के लिए बता दें कि इस्माइल हमास के राजनीतिक ब्यूरो का प्रमुख है। इज़रायली सेना ने अपने सोशल मीडिया पर इस हमले का वीडियो भी शेयर किया है और इस बात की जानकारी दी है कि इस घर का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए किया जा रहा था। हालांकि हमले के दौरान इस्माइल घर में नहीं था।

Hindi News/ world / इज़रायली सेना ने गाज़ा में हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हनियेह के घर पर किया हमला

ट्रेंडिंग वीडियो