scriptइज़रायल के शहर तेल अवीव में बढ़ी गाज़ा में सीज़फायर की मांग, सैंकड़ों लोगों ने निकाली रैली | Hundreds rally in Israel city Tel Aviv to call for ceasefire in Gaza | Patrika News
विदेश

इज़रायल के शहर तेल अवीव में बढ़ी गाज़ा में सीज़फायर की मांग, सैंकड़ों लोगों ने निकाली रैली

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच तेल अवीव में गाज़ा में सीज़फायर लागू करने की मांग बढ़ गई है।

Dec 29, 2023 / 11:29 am

Tanay Mishra

rally_in_tel_aviv.jpg

Rally in Tel Aviv

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को जो युद्ध शुरू हुआ था वो अभी भी खत्म नहीं हुआ है। इस युद्ध की वजह से गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में इज़रायली सेना ने कहर मचाया हुआ है। हालांकि 24 नवंबर से युद्ध पर पहले 4 दिन के लिए, फिर 2 दिन और फिर 1 दिन यानी कि एक हफ्ते का विराम लगा और उस दौरान सीज़फायर के पालन के साथ ही बंधकों और कैदियों की रिहाई भी हुई पर युद्ध विराम खत्म होते ही इज़रायली सेना ने फिलिस्तीनी इलाकों में तबाही मचानी फिर से शुरू कर दी। इज़रायली हमलों की वजह से अब तक 20 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। 57 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनी घायल हो चुके हैं और विस्थापितों की संख्या तो लाखों में है। ऐसे में गाज़ा में सीज़फायर की मांग बढ़ रही है और यह इज़रायली शहर में भी उठ रही है।


तेल अवीव में सैंकड़ों लोगों ने निकाली रैली

इज़रायली शहर तेल अवीव (Tel Aviv) में सैंकड़ों लोगों ने पिछली रात रैली निकाली। इन सभी लोगों की मांग गाज़ा में सीज़फायर लगाने की है। सभी लोगों गाज़ा में लोगों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ हैं और रैली निकालकर इन्होंने हिंसा को बंद करने की मांग उठाई।

Hindi News/ world / इज़रायल के शहर तेल अवीव में बढ़ी गाज़ा में सीज़फायर की मांग, सैंकड़ों लोगों ने निकाली रैली

ट्रेंडिंग वीडियो