scriptहिंदी दिवस के रंग में रंगा दिल्ली में इज़रायल दूतावास, डिप्लोमैट्स ने बोले बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग्स | Hindi Diwas fever on Israel Embassy in Delhi | Patrika News
विदेश

हिंदी दिवस के रंग में रंगा दिल्ली में इज़रायल दूतावास, डिप्लोमैट्स ने बोले बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग्स

Hindi Diwas: आज का दिन हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर दिल्ली में इज़रायल दूतावास भी हिंदी दिवस के रंग में रंगा नज़र आया। आइए जानते हैं कि कैसे इज़रायली डिप्लोमैट्स ने हिंदी दिवस को सेलिब्रेट किया।

Sep 14, 2023 / 05:58 pm

Tanay Mishra

israel_embassy_hindi_diwas.jpg

हिंदी अब सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं रही, बल्कि विदेशों में भी बोली जाने लगी है। कई देशों में तो हिंदी स्कूलों में भी पढ़ाई जाती है। भारत में हर साल आज का दिन, यानी कि 14 सितंबर हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। जिस तरह हिंदी अब सिर्फ भारतीयों तक ही सीमित नहीं रही, उसी तरह हिंदी दिवस का सेलिब्रेशन भी अब सिर्फ भारतीयों तक ही सीमित नहीं रहा। हिंदी दिवस को अब विदेशी भी सेलिब्रेट करने लगे हैं। आज हिंदी दिवस के अवसर पर देश की राजधानी दिल्ली में स्थित इज़रायल का दूतावास भी हिंदी दिवस के रंग में रंगा नज़र आया।


हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ

फिल्मी स्टाइल में भारत में इज़रायली दूतावास ने सोशल मीडिया पर हिंदी दिवस के अवसर पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में सभी लोगों को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ तो दी गई ही, साथ ही इज़रायली डिप्लोमैट्स ने फिल्मी स्टाइल में हिंदी दिवस को सेलिब्रेट भी किया। इज़रायली डिप्लोमैट्स ने बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग्स बोलकर हिंदी दिवस को सेलिब्रेट किया।

फिल्मी डायलॉग्स के ज़रिए किया हिंदी दिवस को सेलिब्रेट

वीडियो की शुरुआत हुई नाओर गिलोन के साथ, जो मोहब्बतें फिल्म में अमिताभ बच्चन (नारायण शंकर) के लुक में नज़र आए और अमिताभ की ही तरह टीका लगाए दिखे। साथ ही नाओर ने मोहब्बतें में अमिताभ के पॉपुलर डायलॉग को अपने अंदाज़ में बोला, “परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन, ये इस इज़रायल एम्बेसी के तीन स्तम्भ हैं।”

इसके बाद वीडियो में हजार स्पीरो ताल नज़र आई। हजार ने ओम शांति ओम में दीपिका पादुकोण (शांतिप्रिया) का डायलॉग चुना और अपने अंदाज़ में बोला, “एक चुटकी सिन्दूर की कीमत तुम क्या जानो ओरी बाबू।”

इसके बाद वीडियो में ओहाद नकश कयनार हेरा फेरी में परेश रावल (बाबू राव) के अंदाज़ में नज़र आए और दिनेश हिंगू के साथ वाले एक डायलॉग को अपने अंदाज़ में बोला। ओहाद के पास फोन आया और उन्होंने उठाकर कहा, “हैलो।” दूसरी तरफ से दिनेश ने पूछा, “देवीप्रसाद घर पर है?” जवाब में ओहाद ने कहा, “अभी 10 मिनट पहले ही चल बसे। आपको कुछ बोलना था?” इसके बाद दिनेश ने पूछा, “चल बसे?” तो ओहाद ने कहा, “देखकर नंबर डायल कर।” फोन रखने के बाद सवाल आता है, “हैलो, बाबू राव है?” तो ओहाद ने कहा, “नहीं, देवीप्रसाद है।”

इसके बाद शनि रापापोर एटिसयोनि जब वी मैट की करीना कपूर (गीत) के अंदाज़ में नज़र आती है। जब शनि से पूछा जाता है, “तुम अपने आप को बहुत पसंद करती हो न?” तब शनि जवाब देती है, “बहुत। मैं अपनी फेवरेट हूं।”

इसके बाद गाए नीर आनंद फिल्म के राजेश खन्ना (आनंद सहगल) के अंदाज़ में नज़र आए और कहा, “बाबू मोशाय, ज़िंदगी बड़ी होनी चाहिए, लंबी नहीं।”

इसके बाद गलीत लरोश फैलाख फिर हेरा फेरी में मनोज जोशी (कचरा सेठ) के अंदाज़ में नज़र आई और जब उन्हें चूड़ियों का ऑफर दिया गया तो गलीत ने कहा, “डेढ़ सौ रुपये देगा।”

सबसे आखिरी में हदास बक्स्ट कभी खुशी कभी गम की करीना कपूर (पू/पूजा) के अंदाज़ में नज़र आई और जब पास से एक शख्स बिना उन्हें देखे चले गया तो हदास ने कहा, “कौन है ये जिसने दोबारा मुड़कर मुझे नहीं देखा।”

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%B9%E0%A4%BF%E0%A4%82%E0%A4%A6%E0%A5%80_%E0%A4%A6%E0%A4%BF%E0%A4%B5%E0%A4%B8?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ world / हिंदी दिवस के रंग में रंगा दिल्ली में इज़रायल दूतावास, डिप्लोमैट्स ने बोले बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग्स

ट्रेंडिंग वीडियो