scriptPlane Crash: उड़ान के दौरान क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, पायलट समेत 3 की मौत | Helicopter Robinson R66 Crash in Russia 3 died including Pilot | Patrika News
विदेश

Plane Crash: उड़ान के दौरान क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, पायलट समेत 3 की मौत

Plane Crash: रिपोर्ट के मुताबिक रॉबिन्सन आर66 हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही लापता हो गया था। ये रडार से भी गायब हो गया था।

नई दिल्लीSep 18, 2024 / 08:41 am

Jyoti Sharma

Plane Crash in Russia

Helicopter Robinson R66 Crash in Russia

Plane Crash: विमान दुर्घटनाओं की फेहरिस्त में एक और विमान का नाम जुड़ गया है। रूस के अमूर में रॉबिन्सन आर 66 हेलीकॉप्टर बीती शाम को लापता हो गया था, अब उसका मलबा मिला है। इसमें (Robinson R66 Helicopter) पायलट समेत 3 लोगों की मौत भी हो गई है। बचाव दल ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। रूस (Russia) के जेया जिले में स्थानीय आपातकालीन सेवाओं के मुताबिक, रॉबिन्सन आर66 हेलीकॉप्टर, जो सोमवार को लापता हो गया था, उस जगह के पास पाया गया जहां उसका इमरजेंसी बीकन एक्टिव हुआ था।

पायलट समेत सभी 3 लोगों की मौत

एक अधिकारी ने कहा कि बीती शाम को लापता हुआ हेलिकॉप्टर का मलबा मिला है। उसमें सवार सभी तीन लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। प्रारंभिक रिपोर्टों के मुताबिक हेलीकॉप्टर का आपातकालीन बीकन सिग्नल सोमवार शाम को प्राप्त हुआ था। इसके बाद 20 कर्मियों और सात उपकरण यूनिट के साथ खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया।

उड़ान भरने के कुछ देर बाद हुआ था लापता

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, हेलीकॉप्टर गोल्ड माइनिंग कंपनी हेरगू का था। यह कंपनी के क्षेत्र के ऊपर उड़ान भर रहा था, तभी वह लापता हो गया। बचाव दल ने खोज अभियान शुरू होने के कुछ घंटों बाद मंगलवार दोपहर को मलबा खोज निकाला। रूसी जांच समिति के पूर्वी अंतरक्षेत्रीय परिवहन विभाग ने हेलीकॉप्टर के लापता होने के संबंध में एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।
इस महीने की शुरुआत में देश के कामचटका क्षेत्र में भी ऐसी ही एक घटना हुई थी जिसमें एमआई-8टी हेलीकॉप्टर में सवार 22 लोगों की मौत हो गई थी। आपातकालीन सेवाओं के अनुसार, एमआई-8टी हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के तुरंत बाद ही रडार से गायब हो गया, हालांकि चालक दल ने संपर्क टूटने से पहले किसी भी तरह की समस्या की सूचना नहीं दी थी।

Hindi News/ world / Plane Crash: उड़ान के दौरान क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, पायलट समेत 3 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो