scriptसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 सैनिकों की मौत | Helicopter crashes in Rafah, 2 Israeli soldiers die | Patrika News
विदेश

सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 सैनिकों की मौत

Helicopter Crash: देर रात इज़रायली सेना का हेलीकॉप्टर रफाह में क्रैश हो गया। इस हादसे में 2 इज़रायली सैनिकों की मौत हो गई।

नई दिल्लीSep 11, 2024 / 05:21 pm

Tanay Mishra

Israeli helicopter crashes in Rafah

Israeli helicopter crashes in Rafah

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहे युद्ध को 11 महीने पूरे हो चुके हैं। हमास ने इस युद्ध की शुरुआत की थी और इज़रायल में करीब 1,200 लोगों को मारते हुए 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। हमास ने कई बंधकों को रिहा भी कर दिया है, लेकिन अभी भी उसकी कैद में 100 से ज़्यादा बंधक हैं। हमास ने कई बंधकों की हत्या भी कर दी है। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायल ने इस जंग में 700 से ज़्यादा सैनिक गंवा दिए हैं, पर 41 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों को भी मार दिया है। इज़रायली सेना की गाज़ा (Gaza) और उसके आसपास के इलाकों में कार्रवाई जारी है। लेकिन देर रात सेना का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया।

सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

देर रात इज़रायली सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। यह हादसा रफाह (Rafah) में हुआ। क्रैश होने के साथ ही हेलीकॉप्टर चकनाचूर हो गया।

2 सैनिकों की मौत

इस हेलीकॉप्टर क्रैश में इज़रायली सेना के 2 सैनिकों की मौत हो गई। मरने वालों में से एक सैनिक हेलीकॉप्टर का मुख्य पायलट था।

7 सैनिक घायल

इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार 7 सैनिक घायल भी हो गए। घायल सैनिकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

किस दौरान हुआ हादसा?

इज़रायली सेना का हेलीकॉप्टर एक रेस्क्यू मिशन के दौरान क्रैश हुआ। हेलीकॉप्टर में सवार सैनिक अपने एक घायल साथी को रेस्क्यू करने की कोशिश कर रहे थे, जो लड़ाई के मैदान पर था। रेस्क्यू ऑपरेशन के समय हेलीकॉप्टर ज़मीन के काफी नज़दीक था और इसी दौरान क्रैश हो गया।

मामले की होगी जांच

इज़रायली सेना इस मामले की जांच करेगी। इज़रायली सेना के अनुसार दुश्मनों ने हेलीकॉप्टर पर हमला नहीं किया था और इसी बात को ध्यान में रखते हुए इसके क्रैश होने की वजह की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें

बिल्ली को लगी शराब और मांस की लत, मालिक ने परेशान होकर छोड़ा



Hindi News / world / सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 सैनिकों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो