scriptइजरायल के बंधकों को ईरान ले जाएगा हमास, सीक्रेट प्लान का हुआ खुलासा | Hamas will take Israeli hostages to Iran Benjamin Netanyahu Claim | Patrika News
विदेश

इजरायल के बंधकों को ईरान ले जाएगा हमास, सीक्रेट प्लान का हुआ खुलासा

Israel Hamas War: नेतन्याहू ने कहा, अगर हम फिलाडेल्फी कॉरिडोर को छोड़ देते हैं, तो हमास को न केवल हथियारों की तस्करी से, बल्कि बंधकों की तस्करी से भी रोकना असंभव होगा।

नई दिल्लीSep 06, 2024 / 08:51 am

Jyoti Sharma

Hamas will take Israeli hostages to Iran Benjamin Netanyahu Claim

Israel PM Benjamin Netanyahu

Israel Hamas War: इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने खुलासा कया है कि हमास इजरायल के बंधकों को ईरान ले जाने की प्लानिंग कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि इसके लिए हमास ने फिलाडेल्फी कॉरिडोर के इस्तेमाल की योजना बनाई है। इस कारण इजरायली सेना ने फिलाडेल्फिया कॉरिडोर (Philadelphia Corridor) की निगरानी को बढ़ा दिया है। हमास महीनों से कॉरिडोर पर नियंत्रण करने पर जोर दे रहा है जबकि इजरायल ने इसका कड़ा विरोध किया है। यही कारण है कि अमरीका, मिस्र और कतर के प्रयासों के बावजूद पिछले आठ महीनों में कोई सौदा या समझौता नहीं हो पाया है।

हमास के सीक्रेट प्लान का खुलासा

फिलाडेल्फिया कॉरिडोर गाजा (Gaza) और मिस्र के बीच की सीमा है। नेतन्याहू ने कहा, अगर हम फिलाडेल्फी कॉरिडोर को छोड़ देते हैं, तो हमास को न केवल हथियारों की तस्करी से, बल्कि बंधकों की तस्करी से भी रोकना असंभव होगा। उन्होंने अपने बयान में किसी देश का नाम नहीं लिया, लेकिन इजरायली मीडिया का दावा है कि हमास बंधकों को ईरान ले जाने की प्लानिंग कर रहा है। यह प्लानिंग गाजा के लादेन के नाम से कुख्यात वर्तमान हमास नेता याह्या सिनवार ने की है। इससे हमास के लिए इजरायल के साथ डील करना आसान हो जाएगा, क्योंकि इजरायली सेना दिन-प्रतिदिन हमास के इलाकों में अंदर बढ़ रही है।

सिनवार की योजना अब जीतने की नहीं, अपनी जान बचाने और सौदेबाजी की

सिनवार को शायद यह एहसास हो गया है कि जहां तक उनके संगठन का सवाल है, हमास के लिए युद्ध खत्म हो चुका है और अंतरराष्ट्रीय प्रचार में उनकी सफलता के बावजूद सैन्य सफलता हासिल करने की उनकी संभावनाएं शून्य हैं।

Hindi News/ world / इजरायल के बंधकों को ईरान ले जाएगा हमास, सीक्रेट प्लान का हुआ खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो