scriptगाज़ा में इज़रायली हमलों की वजह से अब तक 17 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत | Gaza death toll crosses 17,000 due to Israeli attacks | Patrika News
विदेश

गाज़ा में इज़रायली हमलों की वजह से अब तक 17 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के चलते गाज़ा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

Dec 08, 2023 / 12:59 pm

Tanay Mishra

dead_people_in_gaza_due_to_israeli_attacks.jpg

Dead people in Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को हमास के करीब 5,000 रॉकेट्स इज़रायल दागने और घुसपैठ करते हुए लोगों को मारने और बंधक बनाने के बाद जो युद्ध शुरू हुआ था, उसका अंत अभी भी नहीं हुआ है। हालांकि 24 नवंबर से युद्ध पर पहले 4 दिन के लिए, फिर 2 दिन और फिर 1 दिन यानी कि एक हफ्ते का विराम ज़रूर लगा पर उसके खत्म होने के बाद उसे आगे नहीं बढ़ाया जा सका। इज़रायली सेना ने इस बात का दावा किया कि युद्ध विराम के खत्म होने के करीब एक घंटे पहले गाज़ा की तरफ से दागे गए एक रॉकेट को इज़रायली के मिसाइल डिफेंस सिरटम ने रोका। ऐसे में युद्ध विराम खत्म होते ही इज़रायली सेना ने भी गाज़ा (Gaza) पर फिर हमले शुरू कर दिए और वो भी और तेज़ी से। इस युद्ध की वजह से गाज़ा में मरने वाले लोगों को आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।


गाज़ा में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 17,000 पार

गाज़ा की हेल्थ मिनिस्ट्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि इज़रायली हमलों की वजह से गाज़ा में मरने वालों का आंकड़ा 17,177 पहुंच गया है।
https://twitter.com/spectatorindex/status/1732842004739137624?ref_src=twsrc%5Etfw


46 हज़ार लोग घायल

इज़रायली हमलों के चलते गाज़ा में घायलों का आंकड़ा भी बढ़ा है और वो आंकड़ा है 46,000। इस बात की जानकारी भी गाज़ा की हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी।

वेस्ट बैंक में भी लोगों ने गंवाई जान

युद्ध शुरू होने के बाद से ही सिर्फ गाज़ा पर ही नहीं, बल्कि वेस्ट बैंक इलाके में लोगों ने जान गंवाई है। गाज़ा की हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार इज़रायली हमलों की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 266 और घायलों का आंकड़ा 3,365 पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास दागे गए 3 रॉकेट्स, हुए जोरदार धमाके

Hindi News/ world / गाज़ा में इज़रायली हमलों की वजह से अब तक 17 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो