scriptमैक्सिको में गैंगवॉर, 16 लोगों की हुई मौत | Gangwar in Mexico, 16 people killed | Patrika News
विदेश

मैक्सिको में गैंगवॉर, 16 लोगों की हुई मौत

Gangwar In Mexico: मैक्सिको में गुरुवार को भीषण गैंगवॉर हो गया। इस खूनी जंग में 16 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

नई दिल्लीOct 25, 2024 / 11:40 am

Tanay Mishra

Mexico sees another gangwar

Mexico sees another gangwar

मैक्सिको (Mexico) में गैंगवॉर (Gangwar) होना कोई हैरान करने वाली बात नहीं है। मैक्सिको में अपराध काफी बढ़ चुका है और आए दिन ही देश में कहीं न कहीं आपराधिक घटनाएं होती रहती हैं। इनमें गैंगवॉर भी शामिल हैं। मैक्सिको में अक्सर ही गैंगवॉर के मामले देखने को मिलते हैं और हर साल कई लोग इस वजह से मारे जाते हैं। गुरुवार को मैक्सिको में गैंगवॉर का एक और मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार मैक्सिको के गुएरेरो (Guerrero) राज्य के टेकपैन डी गैलियाना (Tecpan de Galeana) में यह घटना हुई, जब लोकल समयानुसार सुबह करीब 4 बजे कुछ हथियारधारी लोग शहर पर कब्ज़ा करने के इरादे से घुस गए और इसके बाद ही गैंगवॉर शुरू हो गया।

पुलिस ने की जवाबी कार्रवाई तो हुई खूनी जंग

पुलिस इस गैंगवॉर में फंस गई। ऐसे में उनके पास जवाबी कार्रवाई शुरू करने के अलावा कोई अन्य ऑप्शन नहीं था, जिससे शहर पर कब्ज़ा न हो सके। इसके बाद खूनी जंग छिड़ गई और ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई।

16 लोगों की मौत

इस गैंगवॉर में 16 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 14 गैंगस्टर्स थे और 2 पुलिसकर्मी। 4 पुलिसकर्मी इस गैंगवॉर में घायल भी हो गए, जिन्हें इलाज के लिए नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस कुछ देर चले इस गैंगवॉर के बाद पुलिस ने मामला संभाल लिया।

11 गैंगस्टर्स गिरफ्तार

पुलिस ने इस गैंगवॉर पर क़ाबू पाने के बाद 11 गैंगस्टर्स को गिरफ्तार कर लिया। कुछ गैंगस्टर्स पुलिस से बचकर मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें

Earthquake: टोंगा में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर रही 5.4 तीव्रता

Hindi News / world / मैक्सिको में गैंगवॉर, 16 लोगों की हुई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो